बुधवार को नहीं बदली पेट्रोल-डीजल की कीमतें

बुधवार को देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 72.80 रुपये प्रति लीटर है और डीजल की कीमत 66.11 रुपये प्रति लीटर है मंगलवार के मुकाबले कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

नई दिल्ली, स्टार सवेरा ।

बुधवार 10 अप्रैल को पेट्रोल और डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ। देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 72.80 रुपये प्रति लीटर रही और डीजल की कीमत 66.11 रुपये प्रति लीटर है, मंगलवार के मुकाबले कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

सभी महानगरों में मंगलवार को पेट्रोल की कीमत में 5 पैसे की कटौती की गई थी और डीजल की कीमतें स्थिर रही थी। टैक्स कम होने की वजह से नई दिल्ली में पेट्रोल और डीजल की कीमत सभी महानगरों और अधिकतर राज्यों की राजधानियों के मुकाबले कम हैं।

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, मुंबई में पेट्रोल 78.37 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है और डीजल की कीमत 69.19 रुपये प्रति लीटर है। इसी प्रकार कोलकत्ता में पेट्रोल 74.82 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है और डीजल की कीमत 67.85 रुपये प्रति लीटर है, जिसमें बीते दिन के मुकाबले कोई बदलाव नहीं आया है।

चेन्नई में लोगों को पेट्रोल के लिए 75.56 रुपये प्रति लीटर चुकाने पड़ रहे हैं, वहीं डीजल की कीमत 69.80 रुपये प्रति लीटर है। इसी प्रकार देश की राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में पेट्रोल की कीमत बिना किसी बदलाव के 72.15 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 65.23 रुपये प्रति लीटर है। गुरुग्राम की बात की जाए तो यहां बिना किसी बदलाव के पेट्रोल 72.69 रुपये प्रति लीटर और डीजल 65.33 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।

इस साल देश के महानगरों और राज्यों में अब तक पेट्रोल की कीमत में लगभग 4 रुपये प्रति लीटर तक और डीजल की कीमत में 5 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *