बड़ी खबर व्यापार

9 दिन बाद पेट्रोल की कीमत में इजाफा, डीजल के भी बढ़े भाव

देशभर में नौ दिन बाद पेट्रोल के दाम में इजाफा हुआ है जबकि डीजल की कीमत में एक दिन के विराम के बाद फिर वृद्धि दर्ज की गई है.

लगातार नौ दिन के ब्रेक के बाद पेट्रोल की कीमत में एक बार फिर इजाफा हुआ है. तेल विपणन कंपनियों ने गुरुवार को दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल के दाम में 5 पैसे जबकि चेन्नई में 6 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की. इस बढ़त के बाद दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के भाव बढ़कर क्रमश: 74.68 रुपये, 77.34 रुपये, 80.34 रुपये और 77.64 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

वहीं डीजल के भाव की बात करें तो एक दिन के विराम के बाद फिर बढ़ोतरी दर्ज की गई है. डीजल का दाम दिल्ली और कोलकाता में 10 पैसे जबकि मुंबई और चेन्नई में 11 पैसे प्रति लीटर बढ़ गया है. इस बढ़त के बाद देश की राजधानी दिल्ली में डीजल का दाम फिर से 67 रुपये प्रति लीटर के ऊपर चला गया है. इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में डीजल की कीमत क्रमश: 67.09 रुपये, 69.50 रुपये, 70.39 रुपये और 70.93 रुपये प्रति लीटर हो गई है.

मंगलवार को महंगा हुआ था डीजल

आखिरी बार मंगलवार को डीजल के दाम बढ़ गए थे. इस दिन तेल विपणन कंपनियों ने डीजल का दाम 5 पैसे प्रति लीटर बढ़ा दिया. यह लगातार 6वां दिन था जब डीजल के भाव बढ़े थे. इन छह दिनों में देश की राजधानी दिल्ली में डीजल 95 पैसे लीटर महंगा हो गया था. हालांकि बुधवार को डीजल के भाव स्थिर रहे थे. बता दें कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में इस महीने बेंचमार्क कच्चा तेल ब्रेंट क्रूड के दाम में करीब 6 डॉलर प्रति बैरल से अधिक का इजाफा हुआ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *