बड़ी खबर लाइफस्टाइल

नए साल में आपने दिल्ली की इन 5 जगहों की चाट नहीं खाई तो कुछ नहीं खाया

दिल्ली के हर इलाके में आपको कोई न कोई चाट वाला देखने को मिल जाएगा लेकिन अगर आप सच में दिल्ली की चाट का असली मजा उठाना चाहते हैं तो आपको दिल्ली की कुछ खास जगहों पर जाना ही पड़ेगा.

चाट का नाम सुनते ही सबके मुंह में पानी आ जाता है. आप जब भी बाजार जाते होंगे तो बाजार की नुक्कड़ वाली दुकान से जरूर चाट खाते होंगे. दिल्ली की चाट तो देशभर में मशहूर है. दिल्ली के हर इलाके में आपको कोई न कोई चाट वाला देखने को मिल जाएगा लेकिन अगर आप सच में दिल्ली की चाट का असली मजा उठाना चाहते हैं तो आपको दिल्ली की इन जगहों पर जाना ही पड़ेगा. यहां की चाट खाने के लिए लोग दूसरे शहरों से आते हैं. आप चाहें फूडी हों या न हो अगर आपने इन जगहों की चाट नहीं खाई तो समझ लीजिए कि आपने चाट का असली स्वाद अभी तक नहीं चखा है. आइए आपको बताते हैं दिल्ली की मशहूर चाट की दुकानों के बारे में.

प्रिंस पान और चाट कॉर्नर
ग्रेटर कैलाश के एम ब्लॉक के पॉश बाजार के पास प्रिंस पान और चाट कॉर्नर मौजूद है. यहां पर चाट इतनी साफ-सफाई के साथ बनाई जाती है कि आपको अपने घर जैसा ही फील होगा. साथ ही यहां के चाट का स्वाद काफी टेस्टी भी है. यहां की आलू चाट, भल्ला-पापड़ी और पानी पूरी खाने के बाद आपको काफी सेटिसफेक्शन महसूस होगा. यहां की बनाना चाट, स्पिनेच चाट और पत्तोर चाट भी काफी फेमस हैं. चाट खाने के बाद आप यहां के फेमस पान का भी भरपूर मजा उठा सकते हैं.

बिट्टू टिक्की वाला
बिट्टू टिक्की वाले को बीटीडब्ल्यू के नाम से भी जाना जाता है. पहले यहां ठेले पर टिक्की बिकती थी, धीरे-धीरे यह इतनी मशहूर हो गई कि इसने अपनी फ्रेंचाइजी खोल ली. बिट्टू की टिक्की इतनी खस्ता और स्वाद से भरी होती हैं कि यहां एक बार टिक्की खाने वाले बार-बार अपना मनपसंद स्ट्रीट फूड खाने के लिए आते हैं. यहां चाट वेजीटेबल ऑयल या डालडा के बजाय ऑलिव ऑयल में बनाई जाती है. साथ ही यहां साउथ इंडियन स्नैक्स भी काफी मशहूर हैं.

श्रीबालाजी चाट भंडारचांदनी चौक में शीश गंज साहिब गुरुद्वारा के पास स्थित श्रीबालाजी चाट भंडार करीबन 150 साल पुरानी दुकान है. यह बेहद स्वादिष्ट चाट परोसती है. अगर आप यहां जा रहे हैं तो एक बार भल्ला पापड़ी चाट जरूर चखें. इनका चाट पूरी दिल्ली में मशहूर है.

पदम चाट कॉर्नर
पदम चाट कॉर्नर के गोलगप्पे बेहद मशहूर हैं और इसके पीछे का कारण है गोलगप्पों के साथ परोसा जाने वाला चार प्रकार का पानी, जो किसी के भी मुंह में पानी ले आए. चांदनी चौक में किनारी बाजार के पास बरफ वाली गली में मौजूद यह दुकान अपने कस्टमर्स को बेहतरीन सर्विस भी देती है. इसी के चलते लोग यहां बार-बार आना पसंद करते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *