PNB ने मार्च तिमाही में 10,000 करोड़ रुपये की रिकवरी का रखा लक्ष्य

पीएनबी ने चालू तिमाही के लिए 10000 करोड़ रुपये की रिकवरी का लक्ष्य रखा है।

नई दिल्ली, स्टार सवेरा ।

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने समाप्त होने वाली तिमाही (मार्च) के लिए 10,000 करोड़ रुपये की रिकवरी का लक्ष्य रखा है। यह जानकारी बैंक के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुनील मेहता ने दी है।

मेहता ने न्यूज एजेंसी आईएएनएस को दिए एक साक्षात्कार में बताया, “बैंक ने चालू तिमाही के लिए 10,000 करोड़ रुपये की रिकवरी का लक्ष्य रखा है। अगले वित्त वर्ष के लिए लक्ष्य का निर्धारण अभी किया जाना है।” जानकारी के लिए आपको बता दें कि बैंक ने चालू वित्त वर्ष की बीती तीन तिमाहियों में 16,000 करोड़ रुपये की रिकवरी की है।
एक अलग स्ट्रेस्ड एसेट वर्टिकल के अलावा, बैंक ने नॉन-परफॉर्मिंग एसेट (एनपीए) के मुद्दे को हल करने के लिए कई कदम उठाए हैं। वर्तमान में बैंक NPA-2018 के लिए एक विशेष “वन टाइम सेटलमेंट” (OTS) योजना चला रहा है जिसमें 25 करोड़ (31 मार्च 2018 तक का बकाया) रुपये तक के खातों को देखा जा रहा है।

मेहता ने बताया, “ओटीएस कैंप देशभर में चलाए गए हैं जहां उधार लेने वाला व्यक्ति और बैंक बातचीत के जरिए एक उपयुक्त राशि पर निपटान को राजी होने की कोशिश करते हैं।” इसके अलावा बैंक ने उन चिह्नित खातों की रिकवरी प्रक्रिया तेज कर दी है जिन्हें पूरी तरह से प्रोविजनिंग में डाल दिया गया था जो कि 31 मार्च 2018 तक संचालन में थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *