क्राइम

महिला को नशीला प्रसाद खिलाकर बहुरूपियों ने लूटे 32 हजार, गिरफ्तार

नोएडा में एक महिला के साथ बहुरूपियों ने बड़ी धोखाधड़ी की है.

पुलिस ने कहा है कि पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने इन दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और आवश्यक कार्रवाई की जा रही है. वहीं पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि इन्होंने अब तक ऐसे कितने लोगों को अपनी ठगी का शिकार बनाया है.

उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. नोएडा के एक्सप्रेस वे पुलिस ने दो बहुरूपियों को गिरफ्तार किया है, जो लोगों से ठगी करते थे. इन बहुरूपियों ने एक महिला से लूटपाट की थी. पुलिस के मुताबिक 21 अक्टूबर 2019 को प्रसाद खिलाने के बहाने बहुरूपिया के वेष में लूटेरों ने एक महिला को निशाना बनाया.

एक कंपनी में काम करने वाली महिला से पहले खाना खाने के नाम पर 10 रुपये मांगे फिर पर्स में रुपये देखे तो इन्होंने प्रसाद खिलाने के नाम पर महिला के पर्स से 32 हजार रुपये लूट लिए. लूट के बाद भी बहुरुपिये फरार नहीं हुए. जब दोबारा महिला को बहुरुपिये दिखे तो उसने अपने साथियों के साथ मिलकर पुलिस के हवाले कर दिया.

दोनों बहरूपियों की गिरफ्तारी तब हुई जब ठगी की शिकार हुई महिला दोपहर करीब 2 बजे ऑफिस में काम करने वाले साथियों के साथ सेक्टर 104 में स्थित हाजीपुर मार्केट में शॉपिंग करने गई. वहां मौजूद इन दोनों को देखा तभी अपने साथियों की मदद से पीड़िता ने इन दोनों आदमियों को पकड़ लिया.

दोनों बहुरूपिए ठग गाजीपुर के निवासी

पूछने पर इन दोनों ने अपने बारे में जानकारी दी. गिरफ्तार बहुरूपियों के नाम वीरनाथ और पीलूनाथ है. दोनों गाजीपुर दिल्ली के रहने वाले हैं. पीड़िता दोनों को पकड़ कर थाने ले गई और पुलिस के हवाले कर दिया. दोनों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

महिला ने कहा, ‘जब मैं ऑफिस जा रही थी तभी तपस्या बिल्डिंग के पास उसे दो बाबा टाइप के आदमी मिले. उन्होंने मुझसे खाना खाने के लिए 10 रुपये मां. जब मैंने उन्हें पैसे देने के लिए पर्स खोला तो उन्होंने मेरे पास पर्स में कैश देख लिया. दोनों आदमियों ने मुझे नशील वस्तु मिला हुआ

प्रसाद खाने को दिया जो मैंने खा लिया. दोनों आदमियों ने कहा कि आपके पास जो भी पैसा है वह हमें दे दो. हम उस पैसे पर काली माता की भभूत लगा देंगे. इससे आपको जिंदगी में कभी रुपये-पैसे की कमी नहीं होगी. उनका दिया हुआ नशीला प्रसाद खाकर मेरी सोचने समझने की शक्ति जड़ हो गई. नशीले प्रसाद के प्रभाव में मैंने उन्हें माता रानी की भभूत लगाने के लिए अपने पर्स में रखें 32000 रुपये दे दिए. मेरे रुपये लेकर दोनों आदमी वहां से चले गए. नशीली और नशीले पदार्थ की वजह से मैं उनका विरोध भी नहीं जता सकी.

पुलिस ने कहा है कि पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने इन दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और आवश्यक कार्रवाई की जा रही है. वहीं पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि इन्होंने अब तक ऐसे कितने लोगों को अपनी ठगी का शिकार बनाया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *