बड़ी खबर राजनीति

पाकिस्‍तान के हाथों खेलने के बाद राहुल का यू टर्न, बोले- कश्‍मीर में हिंसा भड़का रहा पड़ोसी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा है कि कश्‍मीर भारत का आंतरिक मामला है। इस मामले में पाकिस्‍तान या किसी दूसरे देश को दखल देने की कोई जगह नहीं है।

नई दिल्‍ली, Kashmir Issue पर केंद्र की मोदी सरकार को घेरते रहने वाले राहुल गांधी ने अब यूटर्न लेते हुए सरकार का समर्थन किया है। उन्‍होंने कहा है कि कश्‍मीर भारत का आंतरिक मामला है। इस मामले में पाकिस्‍तान या किसी दूसरे देश को दखल देने की कोई जगह नहीं है। कश्‍मीर में हिंसा पाकिस्तान द्वारा उकसाए जाने की वजह से हो रही है। पाकिस्‍तान दुनिया भर में आतंकवाद का प्रमुख समर्थक है।

राहुल गांधी ने बुधवार को एक के बाद एक दो ट्वीट किए। पहले ट्वीट में उन्‍होंने लिखा, ‘मैं कई मसलों पर सरकार से असहमत हूं, लेकिन यह स्‍पष्‍ट कर देना चाहता हूं कि कश्मीर भारत का आंतरिक मसला है। इसमें पाकिस्तान या फिर किसी दूसरे देश को हस्तक्षेप करने की कोई जगह नहीं है।

इसके कुछ ही देर बाद राहुल गांधी ने दूसरा ट्वीट करके पाकिस्‍तान पर करारा हमला बोला। राहुल ने लिखा, ‘जम्मू-कश्मीर में हिंसा हो रही है। यह हिंसा इसलिए हो रही है क्योंकि पाकिस्तान इसे भड़का रहा है और इसका समर्थन कर रहा है। पाकिस्‍तान ऐसा मुल्‍क जिसकी पहचान दुनियाभर में आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले देश की रही है।’

दरअसल, राहुल गांधी का यह चौंकाने वाला बयान तब सामने आया है जब पाकिस्‍तान सरकार ने कश्‍मीर मसले पर संयुक्‍त राष्‍ट्र को दी गई एक शिकायत में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के एक बयान का कथित तौर पर इस्‍तेमाल किया है। इन मीडिया रिपोर्टों के सामने आने के बाद कांग्रेस पार्टी पूरी तरह बैकफुट पर है। कांग्रेस प्रवक्‍ता सुरजेवाला ने सफाई देते हुए बयान जारी किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *