खेल

भारत बनाम न्यूजीलैंड तीसरा टी20 मैच हुआ टाई, अब सुपरओवर में निकलेगा नतीजा


India vs New Zealand 3rd T20I Match Report भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया तीसरा मैच टाई रहा

नई दिल्ली, India vs New Zealand 3rd T20I Match Live: भारत और न्यूजीलैंड के बीच हैमिल्टन के सेडेन पार्क में 5 मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला गया, जो टाई रहा। अब इस मुकाबले का नतीजा सुपरओवर में निकलेगा।

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 179 रन बनाए, जिसके जवाब में मेजबान कीवी टीम ने 20 ओवर बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 179 रन बनाए।

5 मैचों की टी20 सीरीज के इस तीसरे मुकाबले में भारतीय टीम के खिलाफ मेजबान न्यूजीलैंड टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ऐसे में भारतीय टीम ने रोहित शर्मा के तूफानी अर्धशतक के दम पर निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 179 रन बनाए।

मार्टिन गुप्टिल और कॉलिन मुनरो ने न्यूजीलैंड को तेज शुरुआत दिलाई। 5.4 ओवर में दोनों ने मिलकर 47 रन जोड़े। शार्दुल ठाकुर ने इस जोड़ी को तोड़ा और गुप्टिल को सब्सट्यूट फील्डर संजू सैमसन के हाथों कैच करवाया। गुप्टिल ने 12 गेंद पर 22 रन बनाए। रवींद्र जडेजा ने अपने पहले ही ओवर में 14 रन पर बल्लेबाजी कर रहे मुनरो को केएल राहुल के हाथों स्टंप करवाया।

कीवी टीम को तीसरा झटका मिचेल सैंटनर के रूप में लगा जो 9 रन बनाकर चहल की गेंद पर बोल्ड हुए। चौथा झटका न्यूजीलैंड टीम को कोलिन डिग्रैंडहोम के रूप में लगा जो 5 रन बनाकर शार्दुल की गेंद पर शिवम के हाथों कैच आउट हुए।

भारत की ओर से रोहित शर्मा ने 65 रन, विराट कोहली ने 38 रन और केएल राहुल ने 27 रन की पारी खेली। वहीं, कीवी टीम की ओर से हैमिश बेनेट को 3 विकेट मिले, जबकि एक-एक विकेट मिचेल सैंटनर और कोलिन डिग्रैंडहोम को मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *