खेल

युवराज सिंह की टीम मराठा अरेबियंस ने जीता T10 लीग का खिताब, वॉल्टन ने ठोकी तूफानी फिफ्टी

T10 League 2019 Final अबुधाबी में खेली गई टी10 लीग के फाइनल में मराठा अरेबियंस ने डेक्कन ग्लैडिएटर्स को मात दी और खिताब अपने नाम किया।

नई दिल्ली, T10 League 2019 Final: अबु धाबी के शेख जाएद स्टेडियम में टी10 लीग 2019 का फाइनल मुकाबला मराठा अरेबियंस (Maratha Arabians) और डेक्कन ग्लैडिएटर्स (Deccan Gladiators) के बीच खेला गया। इस खिताबी मुकाबले को ड्वेन ब्रावो की कप्तानी वाली टीम मराठा अरेबियंस ने जीत शानदार तरीके से जीत लिया।

विजेता टीम और इस फाइनल का हिस्सा भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज युवराज सिंह भी थे। हालांकि, युवी के बल्लेबाजी पर उतरने से पहले ही मराठा अरेबियंस टीम को जीत मिल गई। मराठा अरेबियंस ने डेक्कन ग्लैडिएटर्स को इस 10-10 ओवर वाले मैच के फाइनल में 8 विकेट से हरा दिया। मराठा अरेबियंस की जीत के हीरो रहे विकेटकीपर बल्लेबाज चैडविक वॉल्टन (Chadwick Walton) जिन्होंने तूफानी अर्धशतक जड़ा।

कप्तान ब्रावो ने किया गेंदबाजी का फैसला

दरअसल, मराठा अरेबियंस टीम के कप्तान ड्वेन ब्रावो ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी, क्योंकि उनके पास लसिथ मलिंगा, मिचेल मॅकक्लॅनेघन और कसुन रजीता जैसे गेंदबाज थे। यही कारण रहा कि मराठा अरेबियंस की टीम ने 10 ओवर में डेक्कन ग्लैडिएटर्स को सिर्फ 87 रन बनाने दिए और 8 विकेट चटका दिए। शेन वॉटसन की कप्तानी टीम डेक्कन ग्लैडिएटर्स की ओर से आसिफ खान ने 25, भानुका राजपक्सा ने 23 और मोहम्मद शहजाद ने 14 रन बनाए।

वॉल्टन ने ठोकी तूफानी फिफ्टी

उधर, 60 गेंदों में 88 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मराठा अरेबियंस की टीम को शानदार शुरुआत मिली जब ओपनर चैडविक वॉल्टन और क्रिस लिन ने 4 ओवर से पहले ही 50 रन बना लिए। इस बीच क्रिस लिन 16 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन वॉल्टन 26 गेंदों में 6 चौके और 3 छक्कों की मदद से 51 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, नजीबुल्लाह जादरान 14 रन बनाकर नाबाद लौटे और टारगेट 8 विकेट रहते हासिल कर खिताब अपने नाम कर लिया।

फाइनल मैच में शानदार फिफ्टी ठोकने के लिए चैडविक वॉल्टन को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। वहीं, पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने के लिए क्रिस लिन को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब मिला। गौरतलब है कि क्रिस लिन ने टी10 लीग का सबसे बड़ा निजी स्कोर बनाया था। क्रिस लिन ने 91 रन की पारी खेली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *