खेल

संजू सैमसन को भारतीय टीम में मिलेगी जगह, शिखर धवन हुए टीम से बाहर!

India vs West Indies विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को फिर से भारतीय टीम में जगह मिल गई है। वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में वे खेल सकते हैं।

नई दिल्ली, India vs West Indies: कोलकाता में 21 नवंबर को भारतीय चयनकर्ताओं की बैठक हुई, जिसमें वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टी20 और वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हुआ। बांग्लादेश के खिलाफ टीम में चुने गए विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को बिना मौका दिए टीम से बाहर कर दिया गया। हालांकि, अब खबर है कि संजू सैमसन को फिर से भारतीय टीम में जगह मिल गई है और वे वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में खेल सकते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन चोट के कारण टी20 इंटरनेशनल सीरीज से बाहर हो सकते हैं। वहीं, संजू सैमसन को धवन की जगह वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम में शामिल किया जा सकता है। द हिंदू की रिपोर्ट के मुताबिक, शिखर धवन को दिल्ली के लिए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेलते समय चोट लगी है, जिसे ठीक होने में अभी समय लगेगा। ऐसे में संजू सैमसन उनकी जगह फिर से भारतीय टीम में शामिल हो सकते हैं। हालांकि, अभी BCCI ने अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।

रिपोर्ट्स में बताया गया है कि बाएं हाथ के बल्लेबाज शिखर धवन के बाएं घुटने में महाराष्ट्र के खिलाफ सूरत में सुपर लीग का सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का मैच खेलते हुए चोट लगी है। ये हादसा उस समय हुआ जब बल्लेबाजी के दौरान रन आउट से बचने के लिए उन्होंने फुल स्ट्रेच डाइव लगाई। इस दौरान उनके पैड से निकला लकड़ी का टुकड़ा उनके घुटने में घुस गया। इस चोट के कारमण उनको टांके भी लगे हैं।

हैरान करने वाली बात ये है कि इस मैच के दौरान मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद और नेशनल क्रिकेट एकेडमी के फीजियो आशीष कौशिक भी मौजूद थे। इनको लगता है कि शिखर धवन आगामी टी20 इंटरनेशनल सीरीज से पहले ठीक नहीं होंगे। ऐसे में संजू सैमसन को टीम में शामिल किया जा सकता है, क्योंकि चार साल के बाद टीम में चुने गए सैमसन बिना मैच खेले टीम से बाहर हो गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *