बड़ी खबर मुख्य समाचार

इस्तांबुल में लैंडिग के दौरान रनवे पर फिसला प्लेन, तीन टुकड़ों में विभाजित; 3 की मौत

तुर्की की राजधानी इस्तांबुल में बड़ा हवाई हादसा हो गया। इसमें तीन लोगों की मौत हो गई है और 179 लोग घायल बताए जा रहे हैं।

इस्तांबुल, तुर्की की राजधानी इस्तांबुल में बड़ा हवाई हादसा हो गया। इसमें तीन लोगों की मौत हो गई है और 179 लोग घायल बताए जा रहे हैं। इस्तांबुल हवाई अड्डे पर 177 पैसेंजर्स को ले जाने वाला एक विमान लैंडिंग के दौरान रनवे से फिसल गया। खराब मौसम में उतरने के बाद विमान तीन हिस्सों में टूट गया। विमान का एक हिस्सा पूरी तरह से अलग हो गया, जबकि पिछला हिस्सा टूटकर नीचे लटक गया।

एनटीवी प्रसारक ने बताया कि विमान इजमिर शहर के एजियन से खराब मौसम में इस्तांबुल के साहिबा गोकचेन हवाई अड्डे पर आ रहा था। प्रसारक ने बुरी तर से क्षतिग्रस्त विमान और उसके अंदर लगी आग की तस्वीर भी जारी की है। हादसे के बाद में पहुंचे बचाव दल ने आग को बुझाया।

तुर्की के सरकारी प्रसारक टीआरटी के मुताबिक विमान तुर्की की किफायती विमानन कंपनी पेगैसस एयरलाइंस का है और हादसे के समय उसमें 177 यात्री और चालक दल के छह सदस्य सवार थे। वहीं, तुर्की के परिवहन मंत्री मेहमत काहित तुरहान ने बताया कि हादसे में किसी की मौत नहीं हुई और अधिकतर यात्री स्वयं विमान से बाहर निकल आए थे।

बता दें कि पिछले महीने ईरान की राजधानी तेहरान के हवाई अड्डे से को उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद यूक्रेन का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था और उसमें सवार चालक दल के सदस्यों के साथ सभी 176 लोग मारे गए थे। विमान ने इमाम खमनेई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी।

तेहरान में दुर्घटनागस्त हुए यूक्रेन के विमान को गलती से मार गिराए जाने की बात ईरान ने कबूली थी। ईरान ने कहा था कि मानवीय गलती के कारण ऐसे हुआ था। विमान दुर्घटना के तुरंत बाद अमेरिका ने दावा किया था कि ईरान ने ही विमान को मार गिराया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *