खेल बड़ी खबर

साउथ अफ्रीका के खिलाफ 1st ODI में भारत का प्लेइंग इलेवन, हार्दिक को होगी वापसी

India vs South Africa सीरीज के पहला मुकाबला धर्मशाला में खेला जाना है और इस मुकाबले में कप्तान विराट कोहली सबसे बेहतरीन प्लेइंग इलेवन के साथ उतरना चाहेंगे।

नई दिल्ली, भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड दौरे पर निराशाजनक वनडे सीरीज की हार को पीछे छोड़ते हुए साउथ अफ्रीका के खिलाफ गुरुवार को जीत हासिल करने उतरेगी। सीरीज के पहला मुकाबला धर्मशाला में खेला जाना है और इस मुकाबले में कप्तान विराट कोहली सबसे बेहतरीन प्लेइंग इलेवन के साथ उतरना चाहेंगे।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे में भारतीय टीम का प्लेइंग इलेवन बिल्कुल बदला हुआ नजर आने वाला है। ओपनर शिखर धवन, ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की टीम में वापसी हुई है। इन तीनों को इस मैच में मौका दिया जा सकता है।

रोहित शर्मा को इस सीरीज के लिए आराम दिया गया है जबकि शिखर धवन की चोट के बाद वापसी हुई है। शानदार फॉर्म में चल रहे केएल राहुल को धवन के साथ ओपनिंग में उतारा जा सकता है। राहुल ही विकेटकीपिंग की भूमिका भी अदा करने नजर आएंगे। न्यूजीलैंड के खिलाफ ओपनिंग करने वाले पृथ्वी शॉ को अभी इंतजार करना पड़े।

तीसरे नंबर पर कप्तान विराट कोहली जबकि चौथे नंबर पर श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी करते नजर आ सकते हैं। मनीष पांडे को पांचवें नंबर पर मौका मिल सकता है।

लंबे समय बाद टीम में वापसी कर रहे हार्दिक पांड्या इस मैच में रवींद्र जडेजा के साथ बदौर ऑलराउंडर खेलते नजर आ सकते हैं।

टीम में मुख्य स्पिनर के तौर पर विराट की पहली पसंद बन चुके युजवेंद्र चहल को मौका मिल सकता है। वहीं कुलदीप यादव के खेलने की संभावना से भी इनकार नहीं किया जा सकता है।
टीम में वापसी कर रहे अनुभवी भुवनेश्वर कुमार तेज गेंदबाज में जसप्रीत बुमराह और युवा नवदीप सैनी का साथ नजर आ सकते हैं। इस तिकड़ी को हार्दिक पांड्या का गेंदबाजी में साथ मिलेगा।

केएल राहुल, शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *