मनोरंजन

ऐसे था शो का पहला एपिसोड, हाथ-गले में बेडियां बांधे कैदी थे जेठालाल

Tarak Mehta Ka Ooltah Chashmah तारक मेहता का उल्टा चश्मा को 12 साल होने वाले हैं ऐसे में जानते हैं कि उनका पहला एपिसोड कैसा था.

नई दिल्ली,तारक मेहता का उल्टा चश्मा टीवी इंडस्ट्री के सबसे ज्यादा दिनों तक प्रसारित होने वाले कार्यक्रमों में से एक है। अगले महीने तारक मेहता का उल्टा चश्मा को 12 साल पूरे होने वाले हैं। अभी तक शो 2950 से ज्यादा एपिसोड हो चुके हैं, जो बताते हैं कि यह शो कब से प्रसारित हो रहा है। इन 12 सालों में एपिसोड में कुछ किरदार वो ही है, लेकिन कई किरदारों की कास्ट अब बदल चुकी है।

आप भी कभी पुराना एपिसोड याद करते होंगे, जिसमें टप्पू भी काफी छोटा था। ऐसे में आज हम आपको तारक मेहता का उल्टा चश्मा के पहले एपिसोड के बारे में बता रहे हैं, जो आपने शायद ही देखा होगा और देखा होगा तो आपको शायद ही याद होगा।

तारक मेहता का उल्टा चश्मा का पहला एपिसोड 28 जुलाई 2008 में प्रसारित हुआ था और अब शो को 12 साल होने वाले हैं। बताया जा रहा है कि 28 साल होने पर शो की कास्ट कुछ खास एपिसोड तैयार कर सकती है। इस एपिसोड में शो के बारे में बताया गया है। बताया गया है कि शो तारक मेहता की ओर से लिखी गई मैगजीन चित्रलेखा के आधार पर यह बनाया गया है। इस मैगजीन में चॉल को लेकर लिखा गया था और शो में चॉल को गोकुलधाम सोसाएटी के रुप में दिखाया गया है।

शैलेश लोढ़ा पहले तारक मेहता के रुप में अपना परिचय करवाते हैं और उसके बाद सभी पात्र के बारे में बताते हैं। सबसे पहले शैलेश जेठालाल के बारे में बताते हैं और वो पहले एपिसोड में ही एक कैदी के रुप में दिए थे। दिखाया गया है कि जेठालाल पर एटम बम बनाने का आरोप है और आरोप है कि उनकी वजह से गोकुलधाम सोसाएटी का हर एक बंदा परेशान है। उसके बाद पता चलता है कि उन्हें उनके बेटे टप्पू की वजह से उन्हें गिरफ्तार किया गया है।

एक कोर्ट सीन में दिखता है कि जेठालाल और उनके बेटे टप्पू के खिलाफ गोकुलधाम सोसाएटी के लोग गवाही देते हैं। सभी लोग कहते हैं कि टप्पू किस तरह की शैतानी करता है, जिसकी वजह से जेठालाल गिरफ्तार किए गए हैं। पहले एपिसोड में ही यह पता चलता है कि जेठालाल, बबीता जी को पसंद करते हैं। इस कोर्ट रुम में में लगातार जेठालाल के बेटे पर आरोप लगाते हैं और जज भी उन्हें जजा देते हैं।

हालांकि, बाद में पता चलता है कि वो जेठालाल का सपना होता है और इस सपने में सभी किरदारों के बारे में पता चलता है। उसके बाद टप्पू की शरारतों के बारे में बताया जाता है कि वो किस तरह से सोसाएटी वालों को परेशान करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *