बड़ी खबर व्यापार

ट्रेन से लें वैष्णो देवी टूर पैकेज का आनंद, जानिए क्या है इस पैकेज में खास

IRCTC वैष्णो देवी के लिए टूर पैकेज में क्या है खास इस खबर में जानिए

नई दिल्ली, IRCTC वैष्णो देवी के लिए टूर पैकेज लेकर आया है। यह टूर पैकेज दिल्ली से वैष्णो देवी के लिए है जिसको मातारानी राजधानी टूर पैकेज का नाम दिया गया है। बता दें कि माता रानी को वैष्णवी तौर पर भी जाना जाता है। यह मंदिर कटरा से लगभग 12 किलोमीटर की दूरी पर 5200 फीट की ऊंचाई पर स्थित है। Irctctourism.com पर दी गई जानकारी के अनुसार, तीर्थयात्री नई दिल्ली रेलवे स्टेशन (NDLS) से ट्रेन से रात 08:40pm बजे 3rd AC में यात्रा कर सकेंगे। इस पैकेज में भोजन के साथ नाश्ता भी है। यात्रियों को होटल कंट्री रिजॉर्ट (पहले कंट्री इन एंड सूट) में रुकने की व्यवस्था है।

पहला दिन: यात्री नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से ट्रेन नंबर “12425” राजधानी एक्सप्रेस (एसी 3 टीयर) से 20:40 बजे प्रस्थान करेंगे।

दूसरा दिन: यात्री 5:45 बजे जम्मू रेलवे स्टेशन पर पहुंचेंगे और फिर ग्रुप साइज के आधार पर गैर-एसी वाहन द्वारा जम्मू रेलवे स्टेशन से कटरा तक पिकअप वाहन से जाएंगे। यात्री सरस्वती धाम में ठहरकर यात्रा पर्ची लेंगे। फिर जाकर वे होटल में चेक-इन करेंगे। नाश्ता करने के बाद उन्हें बाणगंगा तक ड्रॉप की सुविधा मिलेगी। इसके बाद मंदिर में दर्शन कर देर शाम होटल में लौट जाएंगे, फिर रात का खाना और रात में ठहरने की सुविधा रहेगी।

तीसरा दिन: सुबह का नाश्ता। भोजन के बाद दोपहर 12 बजे चेक-आउट। जम्मू रेलवे स्टेशन के लिए 14:00 बजे गैर-एसी वाहन द्वारा प्रस्थान, इस दौरान कंद कंडोली मंदिर, रघुनाथजी मंदिर और बहू गार्डन को देखने के बाद यात्रियों को जम्मू रेलवे स्टेशन पर शाम 18:30 बजे तक छोड़ दिया जाएगा ताकि वह जम्मू राजधानी (ट्रेन नंबर 12426) द्वारा 19:40 बजे यात्रा शुरू कर सकें।

एसी 3-टियर में यात्रा वापसी टिकट के साथ।
ट्रेन में 2 रातें, कटरा के होटल में 1 रात ठहरने की व्यवस्था।
ग्रुप के लोगों के लिए गाड़ी से लाने ले जाने की व्यवस्था।
यात्रा के दौरान खानपान की व्यवस्था।
ठहरने वाले होटल में एसी सुविधा।
कांड कंदोली मंदिर, रघुनाथजी मंदिर, बाग बहू गार्डन की सैर।
वैष्णोदेवी दर्शन के लिए यात्रा पर्ची खरीदने में मदद।

रेलवे की वेबसाइट के अनुसार, एक व्यक्ति से 7,785 रुपये शुल्क लिया जाएगा। दो व्यक्तियों के लिए 6,170 रुपये और तीन व्यक्तियों के लिए 5.980 रुपये शुल्क वसूले जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *