बड़ी खबर लाइफस्टाइल

बॉलीवुड फिल्मों में नजर आने वाली ये जगहें हैं, पार्टनर के साथ सुकून भरे पल बिताने के लिए बेहतरीन

सर्दियों में पार्टनर के साथ घूमने के लिए कर रहे हैं डेस्टिनेशन की तलाश तो क्यों न उन्हें उन जगहों की सैर का बनाएं प्लान जो रही हैं बॉलीवुड फिल्मों का खास हिस्सा।

बॉलीवुड फिल्मों और गानों में नजर आने वाली खूबसूरत जगहों को देखकर लगता है कि काश हम भी यहां घूम पाते। ‘राम तेरी गंगा मैली’ फिल्म में खूबसूरत फूलों की वादियों हों या ‘पहेली’ मूवी की चांद बावली, हमेशा से ही आकर्षण का केंद्र रहे हैं। तो आज हम ऐसे ही कुछ लोकेशन्स के बारे में जानेंगे जहां बॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग हुई है और यहां आप पार्टनर के साथ आकर बिता सकते हैं सुकून भरे पल।

दूर-दूर तक फैले हरे घास के मैदान, नारियल के पेड़ और मंद-मंद बहती हवा में पार्टनर के साथ वक्त बिताने का मजा ही अलग है। आंध्र प्रदेश में बसी इस जगह पर ‘इकबाल’ मूवी की शूटिंग हुई थी। जिसमें श्रेयस तलपड़े मुख्य भूमिका में थे। खूबसूरती के अलावा यहां कोलेरू लेक बर्ड सेंचुरी और कोरिंगा वाइल्डलाइफ सेंचुरी जैसी घूमने-फिरने वाली कई सारी जगहें हैं।

मुंबई से लगभग 140 किमी स्थित मालशेज बहुत ही खूबसूरत हिल स्टेशन है जहां आकर आप झरनों की दहाड़ और रंग-बिरंगे पक्षियों को चहलकदमी करते हुए देख सकते हैं। मालशेज घाट से लगा हुआ कुंबे भी उतना ही खूबसूरत है जो मानसून डेस्टिनेशन के तौर पर मशहूर है। यहां ‘रब ने बना दी जोड़ी’, ‘रावण’ और ‘तीस मार खां’ के अलावा और भी कई फिल्मों की शूटिंग हुई है। बॉलीवुड फिल्मों के साथ ही मराठी फिल्मों का भी फेवरेट लोकेशन है मालशेज घाट।

राम तेरी गंगा मैली’ फिल्म का वो सीन तो याद ही होगा आपको जिसमें एक्ट्रेस मंदाकिनी एक खूबसूरत झरने के नीचे नहा रही होती है और आसपास फूलों की खूबसूरत वादियां नजर आ रही होती हैं। ये नजारा है उत्तराखंड के छोटे से गांव हर्षिल का। सर्दियों में पार्टनर के साथ घूमने के लिए किसी रोमांटिक डेस्टिनेशन की तलाश कर रहे हैं तो यहां आएं।

जयपुर से 45 किमी की दूरी पर स्थित छोटा सा गांव आभानेरी, पार्टनर के साथ घूमने के लिए है बेहतरीन जगह। यहां की खूबसूरत चांद बाउली में ‘भूल भुलैया’ से लेकर ‘पहेली’ जैसी फिल्मों की शूटिंग हो चुकी है। यहां तक कि कुछ इंटरनेशनल सीरिज़ जैसे ‘द डार्क नाइट राइजेस’ और ‘द बेस्ट एक्जॉटिक मैरीगोल्ड होटल’ में भी आप इस जगह को देख सकते हैं।

स्वदेश’ फिल्म का चरनपुर, ‘गंगाजल’ का तेजपुर और ‘सिंघम’ का शिवपुर दरअसल पुणे से लगभग 90 किमी दूर स्थित बहुत ही खूबसूरत गांव मीनावली है। यहां कई सारी जगहें हैं जहां आप पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिता सकते हैं। वीकेंड रोड ट्रिप का प्लान बनाकर आप डेस्टिनेशन के साथ सफर को भी एन्जॉय कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *