टैक्सी फ्री शॉपिंग का उठाएं मज़ा, फिलाडेल्फिया के इन 6 मार्केट्स से

ब्रांडेड आउटफिट्स फुटवेयर्स या फिर डिज़ाइनर जूलरी। फिलाडेल्फिया के मार्केट्स से इन सारी चीज़ों की कर सकते हैं खरीददारी वो भी टैक्स फ्री। आइए जानते हैं इनके मार्केट्स के बारे में।

नई दिल्ली, स्टार सवेरा ।

शॉपिंग मे बेशक आपके पैसे तो खर्च होते हैं लेकिन साथ ही ये एक बहुत ही बेहतरीन थेरेपी भी मानी जाती है जो आपके खराब मूड को मिनटों में अच्छा कर सकती है। तो अगली बार जब भी मूड खराब हो एक बार इस थेरेपी को जरूर आजमाएं।

फिलाडेल्फिया, अमेरिका के बहुत ही खास शहरों में से एक है जहां घूमने-फिरने के साथ ही शॉपिंग के भी तमाम सारे ऑप्शन्स मौजूद हैं। डिज़ाइनर आउटफिट्स से लेकर फैशनेबल जूलरी और स्टाइलिश एक्सेसरीज़ हर एक की शॉपिंग आप यहां आकर कर सकते हैं। फिलाडेल्फिया के ये मार्केट्स खासतौर से टैक्स फ्री शॉपिंग के लिए जाने जाते हैं। तो आइए जानते हैं इनके बारे में।

ये अमेरिका की एक ऐसी जगह है जहां से आप टैक्स फ्री शॉपिंग कर सकते हैं। है ना खुशी की बात। मॉल में बूटिक, रेस्टोरेंट्स हर एक के लिए अलग-अलग शॉप मौजूद है। 400 से भी ज्यादा दुकानें हैं जिनमें आप अपनी जरूरत का हर एक सामान खरीद सकते हैं। यहां जैसी दुकानें कहीं और देखने को नहीं मिलती।

Philadelphia premium outlets में शॉपिंग किसी जन्नत से कम नहीं क्योंकि यहां लगभग 150 फैशन ब्रांड्स मौजूद हैं जिनमें आप 25% से 65% तक डिस्काउंट्स का फायदा उठा सकते हैं। डिज़ाइनर आउटफिट्स से लेकर ब्रांडेड स्पोर्ट्स वेयर्स, फुटवेयर्स, एक्सेसरीज़, जूलरी, गिफ्ट आइटम्स और भी कई सारी चीज़ों की शॉपिंग के लिए ये जगह है परफेक्ट।

200 से भी ज्यादा पॉप्युलर स्टोर्स वाला Philadelphia Mills, बहुत ही बड़ा आउटलेट और रिटेल शॉपिंग डेस्टिनेशन है। जहां से आप आउटफिट्स, फुटवेयर्स, जूलरी हर तरह की खरीददारी कर सकते हैं। इतना ही नहीं शॉपिंग के अलावा यहां डिनर और एंटरटेनमेंट के भी तमाम ऑप्शन मौजूद हैं। यही वजह है कि यहां बाकी जगहों से ज्यादा भीड़ नज़र आती है।

अमेरिका का बहुत ही बड़ा डिपॉर्टमेंट स्टोर, जहां Ralph Lauren, Calvin Klein, Clinique, Estee Lauder और Levis जैसे लगभग 740 से भी ज्यादा ब्रांड हैं। जिनके प्रोडक्ट्स अमेरिका ही नहीं, बाहरी देशों में भी सप्लाई किए जाते हैं और ऑनलाइन भी अवेलेबल हैं।

जैसा की नाम से ही जाहिर हो रहा है कि ये मार्केट खासतौर से जूलरी के लिए है। यहां एक या दो नहीं, बल्कि कई सारी जूलरी शॉप है जहां से आप लेटेस्ट, डिज़ाइनर जूलरी की शॉपिंग कर सकते हैं और साथ ही टेस्टी फूड्स भी, क्योंकि यहां कई सारे रेस्टोरेंट्स भी मौजूद हैं। ज्वैलर्स रो को अमेरिका का सबसे पुराने डायमंड डिस्ट्रीक्ट के तौर पर जाना जाता है। इंडिपेंडेंस हॉल और द लिबर्टी हॉल के नज़दीक ही है। Pennsylvnia Convention Center से वॉक करते हुए आप आसानी से यहां तक पहुंच सकते हैं।

बूटिक, गैलरी, फर्निशिंग स्टोर्स और बेहतरीन रेस्टोरेंट्स से गुलज़ार रहता है Chestnut Hill, यहां 100 से भी ज्यादा दुकानें हैं जहां से आप कपड़ें ही नहीं एंटीक गिफ्ट आइटम्स की भी खरीददारी कर सकते हैं। बैंक, स्पॉ, सिगार स्टोर्स, फार्मर मार्केट के अलावा और भी कई तरह की दुकानें कस्टमर्स की जरूरतों को पूरा करने के लिए मौजूद हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *