खेल बड़ी खबर

विराट कोहली ने एक शतक जड़ दो दिग्गजों की कर ली बराबरी

यह विराट के टेस्ट करियर का यह 26वां शतक है और इसी के साथ उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और पूर्व वेस्टइंडीज दिग्जज गैरी सोबर्स की बराबरी कर ली है

नई दिल्ली, भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने पुणे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक जमाया। विराट का यह शतक उनके बल्ले से लगभग 11 महीने बात निकला है। यह उनके टेस्ट करियर का यह 26वां शतक है और इसी के साथ उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) और पूर्व वेस्टइंडीज दिग्जज गैरी सोबर्स की बराबरी कर ली है।

दूसरे दिन बल्लेबाजी के लिए उतरे कप्तान ने पहले संभलकर बल्लेबाजी की और फिर पारी की रफ्तार बढ़ाते हुए शतक जमाया। 91 गेंद पर 8 चौके की मदद से अपना अर्धशतक पूरा करने वाले कोहली ने १७४ गेंद पर शतक जमाया।

विराट कोहली (Virat Kohli) ने पुणे में साउथ अफ्रीका के खिलाफ शतक जड़कर पूर्व पाकिस्तान कप्तान इंजमाम उल हक को पीछे छोड़ दिया। इंजमाम ने टेस्ट में कुल 25 शतक लगाए थे और अब कोहली इस मामले में उनसे आगे निकल गए हैं। इस शतक के साथ उन्होंने पूर्व वेस्टइंडीज दिग्गज गैरी सोबर्स और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव से 26 शतक की बराबरी कर ली है।

मौजूदा दौर के दो सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार विराट कोहली और ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के बीच शतकों की रेस लगी हुई है। कभी विराट आगे निकलते हैं तो कभी स्मिथ उनको पीछे छोड़ते हैं। एशेज सीरीज में शतक जमाकर स्मिथ ने कोहली को पीछे छोड़ा था और अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ शतक जड़कर उन्होंने एक बार फिर से बराबरी कर ली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *