बड़ी खबर लाइफस्टाइल

Vodafone यूजर्स को झटका, कंपनी ने मंहगा किया अपना ये प्लान

Vodafone ने अपने लोकप्रिय RedX प्लान की कीमत में 10 प्रतिशत तक की बढ़ोत्तरी कर दी है जिसके बाद यूजर्स को इसके लिए अब ज्यादा कीमत चुकानी होगी

नई दिल्ली, टेलिकॉम कंपनी Vodafone लॉकडाउन के दौरान यूजर्स तक बेहतर सुविधाएं और सर्विस पहुंचाने के लिए आए दिन नए प्लान व ऑफर्स पेश कर रही है। ऐसे में कंपनी ने एक बड़ा फैसला लेते हुए ने अपने लोकप्रिय RedX पोस्टपेड प्लान की कीमत को बढ़ा दिया है। जो कि Vodafone यूजर्स को काफी निराश कर सकती है। पहले इस प्लान की कीमत 999 रुपये थी लेकिन इसमें की गई बढ़ोत्तरी के बाद अब यह प्लान 1,099 रुपये में उपलब्ध होगा।

Vodafone RedX पोस्टपेड प्लान कंपनी का फास्ट इंटरनेट प्रोवाइड करने वाला एक प्रीमियम प्लान है। इसमें यूजर्स को Netflix, Amazon Prime, ZEE5 और Vodafone Play का एक साल के लिए मुफ्त सब्स​क्रिप्शन प्राप्त होता है। इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ ही यूजर्स अनलिमिटेड डाटा का भी लाभ उठा सकते हैं। इसके साथ ही प्लान में यूजर्स को फ्री नेशनल रोमिंग और प्रतिदिन 100 एसएमएस की सुविधा मिलती है। जहां पहले यूजर्स को इस प्लान के लिए केवल 999 रुपये खर्च करने पड़ते थे, वहीं अब 1,099 रुपये खर्च करने पड़ेगे।

Vodafone RedX प्लान में यूजर्स को मिलने वाले एक्स्ट्रा बेनिफिट्स की बात करें तो इसमें 14 देशों के लिए स्पेशल ISD रेट्स दिया जा रहा है। प्लान में अमेरिका और कनाडा के लिए 50 पैसे प्रति मिनट के हिसाब से चार्ज किया जाता है, जबकि यूके में 3 रुपये प्रति मिनट का चार्ज लगता है। इसके अलावा हर साल यूजर्स को एयरपोर्ट लाउन्ज का एक्सेस भी मिलता है।

Telecomtalk की रिपोर्ट के अनुसार Vodafone ने पोस्टपेड प्लान की कीमत में बढ़ोतरी करने के अलावा कंपनी अपने ग्राहकों के लिए कमर्शल पॉलिसी भी पेश की है। इसमें एक हफ्ते में 15 मिनट से कम की क्यूम्यलेटिव इनकमिंग कॉल ड्यूरेशन वाले सब्सक्राइबर्स को कमर्शल यूजर्स माना जाएगा। या​नि यूजर्स एक सप्ताह में 300 नंबर्स से ज्यादा पर कॉल करेंगे, तो उन्हें कमर्शल कैटेगरी में रखा जाएगा। इसके अलावा जो यूजर्स 150 डाटा और 50 मिनट तक कॉल पर बात करेंगे उन्हें भी इसी कैटेगरी में रखा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *