बड़ी खबर राजनीति

बंगाल में भाजपा 2 सीटों पर आगे, 1 सीट पर टीएमसी की बढ़त

पश्चिम बंगाल के तीन विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना जारी है। प्रारंभिक रुझान में दो सीटों पर भाजपा और 1 सीट पर तृणमूल प्रत्याशी आगे चल रहे हैं।

कोलकाता, पश्चिम बंगाल के तीन विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना जारी है। प्रारंभिक रुझान में दो सीटों पर भाजपा और 1 सीट पर तृणमूल प्रत्याशी आगे चल रहे हैं। करीमपुर सीट पर तृणमूल प्रत्याशी आगे हैं वही खरगपुर सदर व कलियागंज सीट पर भाजपा उम्मीदवार बढ़त बनाए हुए हैं।

कालियागंज विधानसभा उपचुनाव की मतगणना को लेकर सुरक्षा चाक चौबंद हैं।
खड़गपुर में मतगणना के दौरान टीएमसी खेमे में बैठे समर्थक

खड़गपुर सदर विधानसभा उपचुनाव : पांचवें राउंड की समाप्ति पर तृणमूल कांग्रेस बढ़त पर है।
लोकसभा चुनावों के बाद राज्य में यह पहला मौका है जब ये दोनों राजनीतिक दल चुनावी मैदान में एक-दूसरे के आमने-सामने हैं। जानकारी हो कि पश्चिम बंगाल की तीन विधानसभा सीटों पर 25 नवंबर को हुए उपचुनाव के नतीजों के लिए मतगणना जारी है। चुनाव आयोग के अनुसार भाजपा दो सीटों पर आगे चल रही है वहीं एक सीट पर तृणमूल कांग्रेस आगे है।

राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस को भारतीय जनता पार्टी से कड़ी चुनौती मिल रही है। जिन सीटों पर उपचुनाव हुआ था उनमें पश्चिम मेदिनीपुर जिले की खड़गपुर, नदिया जिले की करीमपुर और उत्तर दिनाजपुर की कालियागंज सीटें शामिल हैं। कालियागंज सीट कांग्रेस विधायक प्रमथनाथ राय के निधन से खाली हुई है जबकि खड़गपुर सीट से पिछली बार विधायक चुने गए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने लोकसभा चुनाव जीतने की वजह से इस्तीफा दे दिया था। करीमपुर की तृणमूल विधायक महुआ मित्र ने भी कृष्णनगर संसदीय सीट से जीतने के बाद इस्तीफा दे दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *