Cyclone Yass Impact Photos: ‘यास’ तूफान नें बंगाल-ओडिशा सहित झारखंड में मचाई तबाही, पटना में हुआ जलभराव; देखें तस्वीरें

बंगाल की खाड़ी से उठा चक्रवात तूफान ‘यास’ ने ओडिशा-बंगाल झारखंड सहित कई राज्यों में भारी तबाही मचाई है। यास के तांडव से सैकड़ों तटीय गावों में पानी भर और लाखों घर उजड़ गए। इतना ही नहीं इस भीषण तूफान के चलते ना जाने कितनी जिंदगियां हमेशा के लिए तबाह हो गई। तूफानी हवाएं चलने से कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए। हालांकि, यह तूफान बंगाल के तटों से टकराने के बाद से काफी कमजोर पड़ गया है। बीते दिन झारखंड में भी इस तूफान ने भयंकर तबाही मचाई। फिलहाल यह बिहार में दाखिल हो गया है, जिसके बाद यह पर कई इलाकों में लगातार बारिश हो रही है। रिपोर्ट की मानें तो आज यह तूफान यूपी में प्रवेश करेगा। तो आइये तस्वीरों में देखते हैं कि इस तूफान के चलते क्या-क्या नुकसान हुआ।

यह तस्वीर पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर में स्थित शंकरपुर गांव की है। चक्रवात यास की वजह से रिहायशी इलाकों में पानी भरा।

बिहार में आज यास तूफान प्रवेश कर चुका है, जिसके बाद यहां के कई इलाकों में लगातार बारिश के बाद जलभराव की समस्या पैदा हो गई है। यह तस्वीर राजधानी पटना की है, जहां पर कई इलाकों में पानी भर गया।

यास के चलते ना जाने कितने घर क्षतिग्रस्त भी हुए। यह तस्वीर बालासोर, ओडिशा की है, जहां पर चक्रवात प्रभावित क्षेत्रों में भारतीय नौसेना के राहत कार्य जारी है।

ओडिशा में स्थित भद्रक के बासुदेवपुर में चक्रवात ‘यास’ की वजह से मछली पकड़ने वाली नावों को काफी नुकसान हुआ है। कई नावें टूट गई हैं।

ओडिशा के भद्रक ज़िले में स्थित बासुदेवपुर में चक्रवात यास की वजह से रिहायशी इलाकों में पानी घुस गया, जिसके चलते लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

चक्रवात तूफान के चलते पश्चिम बंगाल और ओडिशा बॉर्डर पर दत्तापुर पल्ली में गिरे हुए पेड़ों को NDRF की टीम ने रास्ते से हटाने कार्य किया।

इतना ही नहीं पश्चिम बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर जिले के दीघा तटीय क्षेत्र में चक्रवात यास की वजह से कई दुकानों को काफी नुकसान पहुंचा है।

झारखंड में भी चक्रवात यास की वजह से राजधानी रांची में बारिश से बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। बारिश के कारण बीते दिन नदी का जलस्तर भी बढ़ गया।