Indian Railways: कंचौसी में थम गए मऊ-आनंद विहार एक्सप्रेस के पहिए, एक घंटे प्रभावित रहा दिल्ली रूट

मऊ-आनंद विहार एक्सप्रेस का कानपुर से चलकर दिल्ली की ओर जाते समय औरैया के कंचौसी स्टेशन के पास ब्रेक शू जाम हो गया। इसपर लोको पायलट ने आनन फानन ट्रेन रोक दी तो रेलवे अफसराें और कर्मचारियों में खलबली मच गई। स्टेशन अधीक्षक ने ट्रेन के लोको पायलट से जानकारी के बाद पीछे आ रही मालगाड़ियों को रोका। कैरिज एंड वैगन डिपार्टमेंट के कर्मचारियों ने स्टेशन पहुंचकर ब्रेक शू को ठीक किया और करीब एक घंटे बाद ट्रेन दिल्ली के लिए रवाना की गई। इस दौरान हावड़ा दिल्ली रेल रूट पर यातायात प्रभावित रहा।

मऊ आनंद विहार एक्सप्रेस शनिवार की सुबह कानपुर में ठहराव के बाद दिल्ली के लिए रवाना हुई थी। सुबह करीब साढ़े सात बजे कानपुर देहात के झींझक स्टेशन से पास हो रही ट्रेन से प्लेटफार्म पर मौजूद कर्मचारी को ब्रेक शू से गंध महसूस हुई। इस पर उसने कंट्रोल रूम को सूचना देकर कंचौसी स्टेशन अधीक्षक को जानकारी दी। आनन फानन ट्रेन को कंचौसी स्टेशन पर रुकवाया गया। रेलवे सूत्रों के अनुसार इंजन से सटे कोच के व्हील का ब्रेक शू जाम हो गया था।

ट्रेन रुकने की वजह से कानपुर से दिल्ली की ओर आ रही दो मालगाड़ियों को परजनी रेलवे स्टेशन व एक को न्यू कंचौसी रेलवे स्टेशन के सामने रोका गया। कंचौसी रेलवे स्टेशन अधीक्षक विशम्भर दयाल पांडेय के अनुसार झींझक स्टेशन से वायरलेस पर ट्रेन रोके जाने की जानकारी मिली थी। स्टेशन पर ट्रेन पौने आठ से तकरीबन एक घंटे तक खड़ी रही। इस कारण हावड़ा-दिल्ली रेल रूट (अप रूट) बाधित रहा। तकनीकी टीम द्वारा ब्रेक शू ठीक किए जाने के बाद ट्रेन को रवाना कर दिया गया है।