CA Exams 2021: फिर बदलीं सीए फाउंडेशन, इंटरमीडिएट, फाइनल की परीक्षा तिथियां, आईसीएआई ने दिया एग्जाम सिटी बदलने का एक और मौका

कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर की फिलहाल बनी हुई स्थिति के मद्देनजर ‘द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया’ (आईसीएआई) ने सीए फाउंडेशन, इंटरमीडिएट, और फाइनल कोर्सेस की परीक्षाओं को एक बार फिर से टाल दिया है। संस्थान द्वारा फाउंडेशन, इंटर और फाइनल कोर्सेस की परीक्षाओं को लेकर शनिवार, 5 जून 2021 को नोटिस जारी किया। आईसीएसआई के अपडेट के अनुसार, चल रही कोविड-19 महामारी और स्टूडेंट्स की सुरक्षा व उनकी कठिनाईयों को कम करने के लिए सीए फाउंडेशन की परीक्षाओं को स्थगित किया जाता है।

सीए फाउंडेशन परीक्षाएं अब 24 से 30 जुलाई तक

आईसीएआई के नोटिस के अनुसार सीए फाउंडेशन की परीक्षाएं अब 24 जुलाई 2021 से आयोजित की जाएंगी। ये परीक्षाएं 26, 28 और 30 जुलाई को निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएंगी। स्टूडेंट्स को ध्यान देना चाहिए कि निर्धारित तिथियों पर केंद्र, राज्य या स्थानीय सरकार द्वारा छुट्टी घोषित होने के बाद भी परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी। वहीं, आईसीएआई सीए फाउंडेशन एग्जाम 2021 शेड्यूल के अनुसार पेपर 1 और पेपर 2 तीन-तीन घंटे के होंगे, जबकि पेपर 3 और पेपर 4 दो-दो घंटे के होंगे। सभी पेपर निर्धारित तिथियों पर दोपहर 2 बजे से शुरू होंगे।

सीए एग्जाम सिटी बदलने का एक और मौका

आईसीएआई ने सीए इंटर (ग्रुप 1 और ग्रुप 2 – ओल्ड एवं न्यू स्कीम) और फाइनल और आईपीसी कोर्सेस की परीक्षाओं के लिए परीक्षाओं को स्थगित करने के साथ ही साथ स्टूडेंट्स को समस्याओं के मद्देनजर उन्हें अपने परीक्षा शहर में संशोधन करने का एक और मौका देने की घोषणा की है। आईसीएआई के अनुसार, सीए मई-जुलाई 2021 परीक्षाओं के लिए एग्जाम सिटी में संशोधन करने के इच्छुक छात्र-छात्राएं 9 जून से 11 जून तक सीए एग्जाम पोर्टल, icaiexam.icai.org पर लॉगिन करके बदल पाएंगे।

आईसीएआई ने पीक्यूसी कोर्सेस जैसे – इंश्योरेंस एण्ड रिस्क मैनेजमेंट (आईआरएम) और इंटरनेशनल टैक्सेशन – एसेसमेंट टेस्ट (आईएनटीटी – एटी) के लिए भी परीक्षा शहर में संशोधन करने का मौका दिया है। इन कोर्सेस के छात्र भी 9 जून से 11 जून तक सीए एग्जाम पोर्टल, icaiexam.icai.org पर लॉगिन करके एग्जाम सिटी बदल पाएंगे।