WTC के फाइनल में भारत से भिड़ने को लेकर केन विलियमसन ने दिया ये बयान

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट ड्रॉ होने के बाद अपनी टीम और भारत के बीच होने वाले बहुप्रतीक्षित आइसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बारे में बात की। विलियमसन से आइसीसी ने पूछा कि हम यहां एजेस बाउल में बैठे हैं, इसलिए हमें लगता है कि यह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बारे में आपसे पूछने के लिए एक उपयुक्त जगह है। यहां यह जानकर कैसा लगता है कि कुछ ही हफ्तों में आप भारत के खिलाफ फाइनल खेलेंगे?

इस सवाल के जवाब में केन विलियमसन ने कहा, “हां, डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट महत्वपूर्ण मैच हैं और लोग इसका इंतजार कर रहे हैं, लेकिन स्वाभाविक रूप से फैंस के लिए ये अच्छा है। फाइनल में पहुंचे के उस मौके को हासिल करना रोमांचक है और लोग इसे जानते हैं। आप जानते हैं कि यह मिनी-सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच है, और वे वास्तव में इसमें शामिल होने के लिए उत्साहित हैं।”

आप पहली बार विश्व टेस्ट फाइनल के लिए टेस्ट क्रिकेट के शिखर के रूप में बात कर रहे थे। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जीतने का न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के लिए क्या मतलब होगा? इसके जवाब में उन्होंने कहा, “अरे हां, यह कुछ नया और अलग है। आइसीसी ने टेस्ट प्रारूप में और अधिक संदर्भ लाने की कोशिश की है और मुझे लगता है कि हमने इसे प्रतियोगिता के अंत में देखा, टीमें क्वालीफाइंग के लिए अपने मैचों को आगे बढ़ाने की कोशिश कर रही थीं, जिससे बहुत सारे रोमांचक परिणाम सामने आए।”उन्होंने आगे कहा, “हमने देखा कि ऑस्ट्रेलिया में, न्यूजीलैंड में, बहुत सारी टीमों को आगे बढ़ने का मौका मिला। मुझे लगा कि उस संदर्भ को जोड़ना और हमारे लिए खुद को उस स्थिति में देखना बहुत अच्छा साबित हुआ, जिस स्थिति में हम अभी फाइनल में हैं। यह रोमांचक है। हम उस समय की प्रतीक्षा कर रहे हैं जब हम दुनिया में शीर्ष रैंक की तरफ ले जा रहे हों। हम जानते हैं कि वे कितने मजबूत हैं और उनमें कितनी गहराई है। तटस्थ स्थान पर एक दूसरे के खिलाफ खेलना काफी रोमांचक है।”
CC द्वारा इस टूर्नामेंट के आयोजन के पीछे क्या मंशा थी? इस बारे में बता हुए विलियमसन ने कहा, “हां, यह स्पष्ट रूप से टेस्ट चैंपियनशिप के टूर्नामेंट ढांचे के पीछे का विचार है और खेल के ब्रांड को लुभाने और सुधारने के लिए इस तरह की चीजें की जा रही हैं। मुझे लगता है कि जब यह संकट के समय की बात आती है, तो आप समीकरण देख सकते हैं कि फाइनल में पहुंचने के लिए क्या-क्या देखने को मिला। उम्मीद है कि इससे जनता में काफी दिलचस्पी पैदा हुई है और टेस्ट क्रिकेट में क्रिकेटरों को भी आनंद आया। यह शिखर है और मुझे निश्चित रूप से इसे खेलने में मजा आता है। इसने टेस्ट प्रारूप में एक अच्छा तत्व जोड़ा है।”