केरल के भाजपा अध्यक्ष पर प्रत्याशी को रिश्वत देने का मामला दर्ज, मजिस्ट्रेट ने दिया आदेश

पुलिस ने भाजपा की केरल इकाई के अध्यक्ष के. सुरेंद्रन के खिलाफ एक प्रत्याशी के. सुंद्रा को नाम वापस लेने के लिए धमकाने और रिश्वत देने का मामला दर्ज किया है। छह अप्रैल को संपन्न विधानसभा चुनाव में भाजपा के प्रदेश प्रमुख मंजेस्वरम क्षेत्र से प्रत्याशी थे। इसी क्षेत्र से माकपा प्रत्याशी रह चुके वीवी रमेसन की अर्जी पर दंडाधिकारी कोर्ट के निर्देश पर मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने कहा कि भादवि की धारा 171 (बी) और (ई) (रिश्वत) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

कोर्ट ने स्पष्ट किया कि बिना वारंट कोई गिरफ्तारी नहीं की जाएगी। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रत्याशी के रूप में नामजदगी का पर्चा दाखिल करने वाले सुंद्रा ने हाल ही में आरोप लगाया है कि उन्हें शुरू में नाम वापसी के लिए धमकी दी गई और बाद में उन्हें भाजपा की ओर से 2.5 लाख रुपये की रिश्वत दी गई थी। उन्होंने आरोप लगाया कि युवामोर्चा के नेता सुनील नाइक ने उन्हें रुपये और स्मार्ट फोन दिए थे।

भाजपा ने आरोपों का खंडन किया और इसे पार्टी के खिलाफ साजिश करार दिया है। 2016 में चुनाव लड़ चुके सुंद्रा ने सुरेंद्र की जीत सुनिश्चित करने के लिए नाम वापस ले लिया था, लेकिन भाजपा अध्यक्ष चुनाव हार गए थे।