पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ कांग्रेस देशभर में करेगी विरोध प्रदर्शन

कांग्रेस पार्टी ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ 11 जून को देशभर के पेट्रोल पंपों के सामने देशव्यापी सांकेतिक विरोध प्रदर्शन करेगी। कोरोना महामारी के बीच पेट्रोल और डीजल की आसमान छूती कीमतों से लोगों की आर्थिक स्थिति बिगड़ रही है। कई राज्‍यों में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये प्रतिलीटर के पार पहुंच गई है। ऐसे में लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

राहुल गांधी समेत कई कांग्रेसी नेता पिछले काफी समय से सोशल मीडिया पर पेट्रोलियम पदार्थों की बढ़ती कीमतों को लेकर सरकार पर हमला बोलते रहे हैं। अब कांग्रेस पार्टी ने इस मुद्दे को और मजबूती के साथ सड़क पर उतरकर उठाने का ऐलान कर दिया है। हालांकि, कोरोना महामारी को देखते हुए यह पहले ही बता दिया गया कि ये विरोध प्रदर्शन सिर्फ सांकेतिक होगा। ऐसे में आम जनता को इससे कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए।

दरअसल, पेट्रोल-डीलज के दाम बढ़ने का प्रभाव पूरी अर्थव्‍यवस्‍था पर पड़ता है। पेट्रोलियम पदार्थ के दाम बढ़ने से महंगाई और अधिक बढ़ रही है। जरूरी सामानों के दाम आसमान छू रहे हैं और जनता परेशान हो रही है। ऐसे में केंद्र सरकार द्धारा पेट्रोलियम पदार्थ के दाम कम करने के लिए तुरंत कदम उठाए जाने चाहिए।