OJEE 2021: स्थगित हुआ ओडिशा ज्वाईंट एग्जाम, नई तारीख की घोषणा जुलाई के पहले सप्ताह में, आवेदन की तारीख बढ़ी

OJEE 2021: ओडिशा राज्य में कोविड-19 महामारी की वर्तमान स्थिति को देखते हुए विभिन्न सरकारी और निजी संस्थानों यूजी-पीजी कोर्सेस में दाखिले के लिए आयोजित किये जाने वाले ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम (जेईई) को टाल दिया गया है। ओडिशा जेईई 2021 का आयोजन राज्य में निर्धारित विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर 17 जून से 24 जून 2021 तक किया जाना था। ओजेईई 2021 को स्थगित किये जाने से सम्बन्धित नोटिस एग्जाम बॉडी के चेयरमैन द्वारा सोमवार, 14 जून 2021 को जारी किया गया।

नई तारीख की घोषणा जुलाई के पहले सप्ताह में

ओजेईई 2021 को लेकर जारी नोटिस के अनुसार महामारी के चलते स्थगित की गयी प्रवेश परीक्षा के लिए नई परीक्षा तारीख की घोषणा एग्जाम बॉडी द्वारा जुलाई 2021 के पहले सप्ताह के दौरान की जाएगी। ओजेईई 2021 रिवाइज्ड एग्जाम डेट से सम्बन्धित नोटिस परीक्षा पोर्टल, ojee.nic.in पर जारी किया जाएगा। ऐसे में प्रवेश परीक्षा की तैयारी में जुटे उम्मीदवार समय-समय पर पोर्टल पर विजिट करते रहें।

आवेदन की तारीख बढ़ी

दूसरी तरफ, ओडिशा जेईई 2021 के लिए आवेदन की आखिरी तारीख को भी बढ़ा दिया गया है। जारी नोटिस के अनुसार, ओडिशा ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम (जेईई) के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 12 जुलाई 2021 तक के लिए बढ़ाई जाती है। जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे पोर्टल, ojee.nic.in पर उपलब्ध कराये गये अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

बता दें कि ओडिशा जेईई 2021 एक राज्य स्तरीय ऑनलाइन कंप्यूटर आधारित प्रवेश परीक्षा है। इस परीक्षा के स्कोर के आधार पर ओडिशा राज्य के सरकारी और निजी कॉलेजों में बीफार्मा, एमबीए, एमसीए, एमटेक, एमआर्क, एमप्लान, एमफार्मा और विभिन्न पाठ्यक्रमों में लैटरल इंट्री कोर्सेस में दाखिला दिया जाता है।