ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में कोरोना वायरस के प्रकोप के बावजूद लोगों को शहर छोड़ने की मिली अनुमति

ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न शहर ने कोरोना वायरस के भयंकर प्रकोप के बावजूद लोगों को शहर छोड़ने की अनुमति दे दी है। कोरोना प्रकोप के खिलाफ लड़ाई के बावजूद ऑस्ट्रेलिया का दूसरा सबसे बड़ा शहर अपने 50 लाख निवासियों को घर से 25 किलोमीटर (15 मील) से अधिक की यात्रा करने की अनुमति देगा और बाहर पहनने वाले अनिवार्य मास्क को समाप्त कर देगा। मेलबर्न पिछले सप्ताह के अंत में दो सप्ताह के कठिन लॉकडाउन से बाहर आया है। कोरोना महामारी शुरू होने के बाद से ये इसका चौथा प्रकोप था। जहां 24 मई से लगभग 100 मामले देखे गए हैं।

विक्टोरिया राज्य के कार्यवाहक प्रीमियर जेम्स मर्लिनो ने बुधवार को संवाददाताओं से कहा कि विक्टोरिया अपने सबसे अच्छे समय में होता है जब हम सब एक साथ होते हैं। राज्य कल रात से एक साथ वापस आ जाएगा। हालांकि एक आवासीय टाउनहाउस परिसर में एक ताजा क्लस्टर से जुड़े मामले बुधवार को थोड़े बढ़े, मेलबर्न धीरे-धीरे प्रतिबंधों में ढील देगा।

सार्वजनिक समारोहों में लोगों की संख्या को बढ़ाकर 20 लोगों तक किया जाएगा, जबकि घरेलू समारोहों पर प्रतिबंध हटा दिया जाएगा। मेलबर्न में जिम खुल सकते हैं, लेकिन उन्हें सख्त नियमों का पालन करना चाहिए और सैलून सेवाएं सेवा के दौरान बिना मास्क के चल सकती हैं।