आज हम आपको सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा में एक बार फिर से मैदान पर शुरू हुई जंग, वीडियो आया सामनेबताने जा रहे हैं तरह-तरह की रंगोलियों के बारे में, जिसे आप भी आसानी से अपने घर के दरवाज़े पर बना सकती हैं।

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा को क्रिकेट के इतिहास में अब तक के दो बेहतरीन और महान खिलाड़ियों में शुमार हैं। दोनों ही दिग्गजों में क्रिकेट के प्रति काफी जुनून रहा है। सचिन और लारा की प्रतिभा को हर कोई हासिल करना चाहता है, लेकिन ये संभव नहीं है। हालांकि, बहुत मौकों पर ये खिलाड़ी आमने-सामने हुए हैं, लेकिन क्रिकेट छोड़ने के सालों बाद एक बार फिर से इन दोनों दिग्गजों के बीच भिड़ंत देखने को मिली है।

दरअसल, सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा को क्रिकेट के नहीं, बल्कि गोल्फ के मैदान पर एकदूसरे के खिलाफ देखा गया है। खुद सचिन तेंदुलकर ने इस बात का वीडियो अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पर शेयर किया है, जिसके कैप्शन में क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने लिखा है, “ब्रायन लारा और मुझे इस बार गोल्फ कोर्स पर देखिए।”

इस वीडिय में देखा जा सकता है कि दोनों एक समय पर गेंद पर प्रहार करते हैं। इस पोस्ट पर ब्रायन लारा ने कमेंट भी किया है और लिखा है, “अनुमान लगाइए कि एक गेंद दाईं तरफ गई है और दूसरी गेंद बाईं तरफ गई है।” क्रिकेट के दिनों की बात करें तो सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा का रवैया एक-दूसरे कि प्रति वर्चस्व की खोज वाला रहा है, लेकिन रिटायरमेंट लेने के बाद ऐसा नहीं दिखता है। हालांकि, सचिन और लारा ने प्रतिद्वंद्विता को गोल्फ के मैदान पर जिंदा रखा है।

गौरतलब है कि सचिन तेंदुलकर ने टेस्ट क्रिकेट में जहां 200 मैच खेलने और 51 शतक जड़ने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। वहीं, ब्रायन लारा ने टेस्ट मैच की एक पारी में 400 रन बनाने का विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया हुआ है।सिर्फ इतना ही नहीं, दोनों दिग्गजों ने क्रिकेट के तमाम रिकॉर्ड अपने नाम किए हुए हैं।