National Press Day पर पीएम मोदी, अमित शाह और प्रकाश जावड़ेकर सहित इन नेताओं ने दिया ये संदेश

National Press Day: आज यानी 16 नवंबर को देशभर में राष्ट्रीय प्रेस स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है। इस मौके पर गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर सहित  दिग्गजों ने सोमवार को बधाई देते हुए कोरोना संकट में मीडिया द्वारा निभाई गई भूमिका की सराहना की है।

प्रेस स्वतंत्रता दिवस पर वेबीनार आयोजित

पीआइबी पर जारी एक वीडियो पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय प्रेस स्वतंत्रता दिवस पर संदेश दिया है। इस वीडियो में पीएम ने ऑफिशियल एक संदेश दिया है। आज मनाए जा रहे राष्ट्रीय प्रेस स्वतंत्रता दिवस पर प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया ने एक वेबीनार आयोजित किया है। इस वेबीनार का विषय कोरोना संकट में मीडिया की भूमिका पर रखा गया है।

कोरोना संकट में मीडिया ने निभाई महत्वपूर्ण भूमिका

गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट करते हुए राष्ट्रीय प्रेस स्वतंत्रता दिवस पर शुभकामनाएं दी है। कोरोना संकट में मीडिया की भूमिका को उन्होंने तारीफ की है। ट्वीट कर उन्होंने लिखा कि हमारी मीडिया बिरादरी अपने महान राष्ट्र की नींव को मजबूत करने की दिशा में अथक प्रयास कर रही है। शाह ने कहा आगे कि मोदी सरकार प्रेस की स्वतंत्रता के लिए प्रतिबद्ध है और इसका विरोध करने वालों का पुरजोर विरोध करती है।

प्रेस की स्वतंत्रता पर हमला राष्ट्रीय हितों के लिए हानिकारक

वहीं उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने भी राष्ट्रीय प्रेस स्वतंत्रता दिवस शुभकामानएं देते हुए संबोधित किया। उन्होंने कहा कि प्रेस की स्वतंत्रता पर कोई भी हमला राष्ट्रीय हितों के लिए हानिकारक है और यह राष्ट्र के हितकर नहीं है।