करनाल में फैली सनसनी, दुष्कर्म के आरोपित का हाथ-पांव बंधा शव नहर में मिला, युवती के स्वजनों पर हत्या का आरोप

करनाल के एक गांव वासी युवती के साथ पहले प्रेम प्रसंग और फिर दुष्कर्म के आरोपित युवक का शव सोनीपत के झरौंठ गांव के पास नहर से बरामद हुआ। करीब तीन दिन पहले मिले शव के हाथ-पांव बंधे हुए थे। इसके चलते स्वजनों ने उसी युवती के स्वजनों पर साजिश के तहत हत्या करके शव नहर में फेंकने के आरोप लगाए हैं। फिलहाल पुलिस ने युवती के स्वजनों व गांव के सरपंच सहित सात लोगों के खिलाफ हत्या सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज करकेे तमाम पहलुओं से जांच शुरू कर दी है। मामला ऑनर किलिंग से भी जोड़कर देखा जा रहा है।

बता दें कि गांव अमूपुर वासी 26 वर्षीय युवक रिक्की का शव तीन दिन पहले सोनीपत के खरखौदा क्षेत्र के गांव झरौंठ के पास नहर से शव बरामद हुआ था। पहले इस शव की पहचान नहीं हो पाई थी। शनिवार को रिक्की के स्वजनों ने वहां पहुंचकर शव की पहचान की। इसके बाद उन्होंने आरोप लगाते हुए बताया कि रिक्की की बहन की ससुराल के गांव में उसका एक युवती के साथ काफी समय से प्रेम प्रंसग था। इससे युवती के स्वजन नाराज थे। आरोप है कि इसी के चलते उन्होंने साजिश के तहत रिक्की को बुलाया और फिर उसकी हत्या करके शव नहर में फेंक दिया। वे उसे लापता मानकर तलाश करते रहे। इस संबंध में निसिंग थाने में शिकायत दी थी। पुलिस उसकी तलाश कर रही थी कि अचानक अब शव बरामद हुआ तो पूरे मामले का राज खुल गया।

स्वजनों ने किया सदर थाने में हंगामा

उन्होंने आरोपित युवती के स्वजनों के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार किए जाने की मांग को लेकर शनिवार को सदर थाने के बाहर हंगामा भी किया। वहीं, सदर थाना एसएचओ बलजीत सिंह का कहना है कि रिक्की के पिता सोमपाल की शिकायत पर युवती के दो भाईयों व गांव के सरपंच सहित छह आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

19 जून को लटका मिला था युवती का शव

19 जून को युवती का शव उसके घर में ही फंदे पर लटका मिला था। स्वजनों ने पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाए थे कि रिक्की ने उससे दुष्कर्म किया। इसी के चलते उसने फंदा लगाकर जान दे दी। पुलिस ने आरोपित रिक्की के खिलाफ दुष्कर्म व एवं आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोप में केस दर्ज किया था। वहीं अब रिक्की के स्वजनों ने आरोप लगाए हैं कि युवती के स्वजनों ने ही उसकी हत्या करके शव फंदे पर लटका दिया था और इसे आत्महत्या करार दिया। इसके बाद उन्होंने रिक्की की हत्या कर शव नहर में फेंक दिया।