Salman Khan ने जिंदगी की अपनी गलतियों पर की खुलकर बात, कहा- ‘कई बार मैंने गलतियां…’

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान फिल्मों के अलावा अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी हमेशा सुर्खियों में रहे हैं। उनका कई विवादों से भी नाता रहा है। इन सबके बीच अब सलमान खान ने अपनी गलतियों पर खुलकर बात की है। उन्होंने हाल ही में बॉलीवुड के मशहूर और वरिष्ठ अभिनेता कबीर बेदी के ऑटोबायोग्राफी ‘आई मस्ट टेल: द इमोशनल जर्नी ऑफ एन एक्टर’ का प्रमोशन किया है।

सलमान खान ने वीडियो कॉल के जरिए इस ऑटोबायोग्राफी का प्रमोशन किया और अपनी जिदंगी से जुड़ी गलतियों पर प्रतिक्रिया दी है। इस वीडियो को कबीर बेदी ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर साझा किया है। वीडियो में कबीर बेदी सलमान खान को बताते हैं कि कैसे उन्होंने अपनी ऑटोबायोग्राफी लिखकर महामारी का सबसे अच्छा उपयोग किया है। वहीं सलमान खान ने अपनी ओर से ‘खून भारी मांग’ के अभिनेता की तारीफ करते हुए कहा कि वह एक ‘पवित्र इंसान’ है।

सलमान खान ने कहा, ‘जो कुछ भी निकलता है, वह सीधे दिल से, आपकी आत्मा से होता है। उन्होंने कहा कि कबीर बेदी काफी ईमानदार हैं। उन्हें यकीन है कि किताब को पढ़ना एक सुंदर एहसास होगा और कोई भी कबीर बेदी से सफर से सीख सकता है। कबीर बेदी ने किताब में यह भी कहा, ‘मैंने जो गलतियां की हैं, मैंने उन्हें किताब में साझा किया है और मुझे उम्मीद है कि हर कोई इससे सीख सकता है’।

इसके बाद सलमान खान ने अपनी गलतियों का जिक्र किया है। उनका मनाना है कि अपनी गलती का मालिक होना सबसे मुश्किल काम है जो कोई भी नहीं कर सकता है। सलमान खान ने कहा, ‘सभी इससे इनकार करते हैं। मैं उन लोगों में से एक हूं जो आपके ठीक सामने बैठे हैं। मैंने हमेशा कहा है कि मैंने ऐसा नहीं किया है। लेकिन अगर आपने कहा है कि ‘हां, मैंने यह गलती की है और मैंने इसे इस तरह से सुधारने की कोशिश की है। इसके लिए बहुत साहस की जरूरत है।

सलमान खान ने आगे कहा कि कई बार ऐसा भी हुआ है जब उन्होंने भी सामने आकर माफी मांगी है। उन्होंने कहा, ‘कई बार मैंने गलतियां की हैं। मैं सामने आया और सॉरी बोला। गलतियां होती हैं लेकिन फिर वही गलतियां दोहराना ठीक नहीं है।’ सोशल मीडिया पर सलमान खान और कबीर बेदी की बातचीत का यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। अभिनेता के फैंस और तमाम सोशल मीडिया यूजर्स उनके वीडियो को खूब पसंद कर रहे हैं।