इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए पुजारा के बेस्ट विकल्प हो सकता है ये युवा बल्लेबाज, ब्रैड हॉग ने बताया नाम

भारतीय टेस्ट टीम के नंबर तीन बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा की बल्लेबाजी व उनके अप्रोच को लेकर काफी बातें की जा रही हैं। पिछले कुछ वक्त से चेतेश्वर पुजारा की बल्लेबाजी में वो धार नहीं दिख रही है जिसके लिए वो जाने जाते हैं खासतौर पर वो रन बनाने में भी तेजी नहीं दिखा रहे हैं। आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियशिप के फाइनल में भी उनकी बल्लेबाजी को लेकर काफी बातें की गई थी। कहा ये भी जा रहा है कि, पुजारा के जल्दी आउट होने से बाद से बल्लेबाजों पर प्रेशर बन जाता है जिसका नुकसान टीम को होता है। अब पुजारा को लेकर ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग ने अपनी राय दी है।

ब्रैड हॉग ने ट्वीट करते हुए कहा कि, चेतेश्वर पुजारा को जो खिलाड़ी रिप्लेस कर सकते हैं वो पृथ्वी शॉ हैं। हॉग को ऐसा लगता है कि पृथ्वी शॉ ओपनिंग से ज्यादा तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उपयुक्त हैं। उनके पास बहुत प्रतिभा है और उनका भविष्य काफी लंबा है। वो टूर ग्रुप में नहीं हैं, लेकिन वाइल्ड कार्ड च्वाइस हैं। आपको बता दें कि, पृथ्वी शॉ को टीम इंडिया से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में अच्छे प्रदर्शन के बाद ड्रॉप कर दिया गया था। इसके बाद पृथ्वी शॉ ने घरेलू क्रिकेट में धमाल मचा दिया और जबरदस्त बल्लेबाजी की साथ ही साथ आइपीएल 2021 पार्ट वन में भी अच्छी बल्लेबाजी की।

इंग्लैंड के खिलाफ भारत को 4 अगस्त से टेस्ट सीरीज खेलनी है, लेकिन टीम के युवा ओनपर बल्लेबाज शुभमन गिल चोटिल हो गए हैं ऐसे में मयंक अग्रवाल को बतौर ओपनर मौका मिल सकता है और हनुमा विहारी मध्यक्रम में खेल सकते हैं। अगर इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो मुकाबलों में पुजारा दवाब में रहते हैं और रन नहीं बना पाते हैं तो फिर हॉग के मुताबिक पृथ्वी शॉ को उनकी जगह आजमाया जाना चाहिए। इस वक्त पृथ्वी शॉ श्रीलंका दौरे पर गए हैं जहां वो शिखर धवन की कप्तानी में तीन-तीन मैचों की वनडे व टी20 सीरीज में हिस्सा लेंगे।