Dy CM Keshav Prasad Maurya: अयोध्या में करेंगे 996 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास

राम नगरी अयोध्या को बड़ी धार्मिक पर्यटन स्थली के रूप में विकसित करने में लगी योगी आदित्यनाथ सरकार मंगलवार को भी अयोध्या को बड़ा तोहफा देगी। अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है, इसी बीच मंगलवार को उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी यहां पर विकास की अन्य परियोजनाओं का लोकार्पण तथा शिलान्यास करेंगे।

अयोध्या में मंगलवार को प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य करीब 15 अरब की 996 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य यहां पर डॉ. राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय में 996 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। इन सभी लागत 14 अरब 78 करोड़ है। यह सभी विकास कार्य की परियोजनाएं अयोध्या मंडल के सभी पांच जिलों की है। इनमें पीडब्ल्यूडी, सेतु निगम व राजकीय निर्माण निगम की परियोजनाएं शामिल हैं। यह सभी विभाग डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के पास हैं।

इससे पहले भी सोमवार को यहां पर रुदौली के विधायक रामचंद्र यादव ने 22 परियोजनाओं लोकार्पण किया। उन्होंने राजकीय बालिका छात्रावास परिसर में एक साथ 22 परियोजनाओं का लोकार्पण किया। विधायक निधि व पूर्वांचल विकास निधि से बनी करीब 10 किलोमीटर सड़क का भी लोकार्पण किया। सड़कों के निर्माण में लगभग तीन करोड़ 94 लाख 70 हजार रुपये की लागत आई है।

विधायक ने कस्तूरबा गांधी स्कूल के बगल निर्माणाधीन राजकीय बालिका छात्रावास का निरीक्षण किया। गंदगी व झाड़ झंखाड़ देख कर नाराजगी जाहिर की और अधूरे पड़े कार्य को दो सप्ताह में पूरा करने का निर्देश दिया। विधायक ने बताया कि छात्रावास का लोकार्पण डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा से कराया जाएगा।