भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले श्रीलंकाई टीम को लगा बड़ा झटका, ये खिलाड़ी हुआ बाहर!

भारत के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज से पहले मेजबान श्रीलंका को बड़ा झटका लगना तय माना जा रहा है, क्योंकि श्रीलंकाई टीम के बाएं हाथ के बल्लेबाज कुसल परेरा का भारत के खिलाफ आगामी सीमित ओवरों की सीरीज से बाहर होना तय है। क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, इस बल्लेबाज को कंधे में चोट लगी है और टीम के डॉक्टर ने कहा है कि उन्हें ठीक होने में छह से आठ सप्ताह लगेंगे।

निरोशन डिकवेला को यूके में बायो-बबल तोड़ने के बाद निलंबित किए जाने के बाद परेरा विकेटकीपर बनने के लिए पहली पसंद थे। इतना ही नहीं, कुसल परेरा कम से कम वनडे सीरीज में टीम का नेतृत्व कर सकते थे, लेकिन अब दसुन शनाका को टीम की कप्तानी मिलने वाली है, जिनको टी20 सीरीज के लिए पहले ही कप्तानी सौंप दी गई थी।

इससे पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और श्रीलंका क्रिकेट (SLC) ने भारत और श्रीलंका के बीच होने वाली आगामी सीमित ओवरों की सीरीज के संशोधित कार्यक्रम की घोषणा की और बीसीसीआइ के एक आधिकारिक बयान में कहा था, “तीन वनडे और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय दौरे का दौरा अब 18 जुलाई, 2021 से शुरू होगा।”

तीन एकदिवसीय मैच अब 18, 20 और 23 जुलाई को खेले जाएंगे, जबकि तीन टी20 इंटरनेशनल मैच 25, 27 और 29 जुलाई को खेले जाएंगे। शिखर धवन की अगुवाई वाली भारतीय टीम एकदिवसीय सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ उतरेगी, जिसके लिए तैयारियां की जा रही हैं। श्रीलंका के कैंप में कुछ कोरोना के केस सामने आए थे। इसके बाद सीरीज का शेड्यूल फिर से तैयार किया गया था।

क्रिकइंफो की एक रिपोर्ट के अनुसार, जीटी निरोशनऔर ग्रांट फ्लावर दोनों डेल्टा संस्करण से संक्रमित हैं, जो अधिक संक्रामक है। इससे पहले, श्रीलंका की टीम के तीन खिलाड़ियों को कोरोना वायरस टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया था। श्रीलंका की टीम इंग्लैंड से लौटी थी, जहां डेल्टा संस्करण के केस लगातार बढ़ रहे हैं। भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत भी इंग्लैंड में कोरोना की चपेट में आ गए हैं।