Bail Or Jail: आज ख़त्म हो रही है राज कुंद्रा की पुलिस कस्टडी, ज़मानत पर बॉम्बे हाई कोर्ट में सुनवाई

अश्लील फ़िल्म निर्माण और कारोबार के केस में मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच के शिकंजे में राज कुंद्रा को एक हफ़्ता पूरा हो गया। 19 जुलाई को क्राइम ब्रांच ने राज को गिरफ़्तार किया था, जिसके बाद से वो क्राइम ब्रांच की कस्टडी में हैं।

इस बीच राज ने बॉम्बे हाई कोर्ट में अपनी गिरफ़्तारी को चुनौती दी है, जिस पर आज (मंगलवार) को सुनवाई होनी है। आज ही राज की पुलिस कस्टडी की अवधि भी समाप्त हो रही है। अब देखना यह है कि उन्हें बेल मिलेगी या जेल में ही रहना होगा। बता दें, राज कुंद्रा को भारतीय दंड संहिता की धारा 420 (धोखाधड़ी), 34 (कॉमन इंटेंशन), 292 और 293 (अश्लीलता और अभद्रता )  अलावा इनफॉर्मेशन एक्ट की संबंधित धाराओं में गिरफ़्तार किया गया है।

मंगलवार का दिन राज के लिए काफ़ी अहम हो गया है। चलिए, आपको बताते हैं कि पिछले एक हफ़्ते में इस केस में क्या-क्या हुआ।

19 जुलाई- देर रात राज कुंद्रा को क्राइम ब्रांच ने अश्लील फ़िल्मों के निर्माण और ऐप के ज़रिए इन्हें प्रसारित करने के मामले में गिरफ़्तार किया गया।

20 जुलाई- राज और रायन थॉर्पे को पुलिस ने मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया। अदालत ने दोनों को 23 जुलाई तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया। शाम को मुंबई पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके मामले की विस्तार से जानकारी दी और राज कुंद्रा को इस पूरे मामले में मुख्य साजिशकर्ता होने की बात कही।

राज कुंद्रा की गिरफ़्तारी के साथ ही कई बयान भी सामने आये। गहना वशिष्ठ ने जहां राज को सपोर्ट करते हुए कहा कि उनके वीडियो अश्लील नहीं होते थे। पूनम पांडेय ने अपने पुराने केस की याद दिलायी।

23 जुलाई- राज कुंद्रा की पुलिस कस्टडी अदालत ने चार दिन और बढ़ाकर 27 जुलाई तक कर दी। शिल्पा शेट्टी ने अपनी फ़िल्म हंगामा 2 के लिए इंस्टाग्राम पोस्ट लिखी।

23 जुलाई- क्राइम ब्रांच की एक टीम ने शिल्पा और राज के जुहू स्थित आवास पर रेड मारी। क्राइम ब्रांच ने लगभग 6 घंटों तक शिल्पा से पूछताछ की। रिपोर्ट्स के अनुसार, इस दौरान मुख्य आरोपी राज कुंद्रा भी मौजूद रहे थे। शिल्पा ने राज का बचाव किया और हॉटशॉट्स ऐप के कंटेंट को लेकर अनभिज्ञता ज़ाहिर की।

23 जुलाई- राज कुंद्रा के वक़ील ने बताया कि बॉम्बे हाई कोर्ट में गिरफ़्तारी को चुनौती देंगे। गिरफ़्तारी अवैध है।

25 जुलाई- मुंबई क्राइम ब्रांच की सूचना पर राज कुंद्रा के दो खाते कानपुर में सीज़ किये गये। एक्ट्रेस गहना वशिष्ठ समेत तीन को समन भेजा। गहना ने बाहर होने की वजह से असमर्थता जतायी।

25 जुलाई- क्राइम ब्रांच ने बताया कि राज कुंद्रा के 4 कर्मचारियों को पुलिस ने पोर्नोग्राफिक रैकेट केस में गवाह बनाया है।

26 जुलाई- क्राइम ब्रांच ने एक्ट्रेस शर्लिन चोपड़ा को समन भेजे। उन्हें मंगलवार को 11 बजे पूछताछ के लिए बुलाया था।