Coronavirus News Update: दिल्ली के अस्पतालों में सेवाएं देंगे MBBS के छात्र-छात्राएं, सीएम केजरीवाल ने दिया आदेश

राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच केंद्र सरकार के साथ ही राज्य में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार ने भी कमर कस ली है। सख्ती के साथ कोरोना वायरस मामलों की जांच में इजाफा किया गया है। सोमवार में कोरोना की जांच ज्यादा होगा, ऐसे में संभव है 24 घंटे के दौरान कोरोना पॉजिटिव के ज्यादा मामले सामने आएं। इस बीच सोमवार सुबह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल  (Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal) ने आयुर्विज्ञान तथा शल्य-चिकित्सा स्नातक (Bachelor of Medicine and Bachelor of Surgery) के छात्रों को आदेश दिया है कि वे सामान्य अस्पतालों के साथ कोविड-19 समर्पित अस्पतालों में भी अपनी सेवाएं दें। दिल्ली सरकार के अस्पतालों में COVID- 19 रोगियों के उपचार में डॉक्टरों की सहायता के लिए अब चौथे और पांचवें वर्ष के एमबीबीएस छात्रों और दंत चिकित्सकों को शामिल किया जा सकता है।

आम आदमी पार्टी 70 विधानसभा क्षेत्रों में मास्क बांटे

इससे पहले रविवार को आम आदमी पार्टी की ओर से दिल्ली के सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में लोगों को मास्क बांटे गए। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अपील पर पार्टी की ओर से यह मास्क वितरण कार्यक्रम किया गया। जिन विस सीटों पर आप विधायक हैं, उन्होंने वहां मास्क का वितरण किया। शेष सीटों पर पार्टी के जिला पदाधिकारियों ने कार्यक्रम में भाग लिया। जिन विधायकों ने मास्क बांटे उनमें कैबिनेट मंत्री सत्येंद्र जैन, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन के अलावा दिलीप पांडेय, राघव चड्ढा, आतिशी, सौरभ भारद्वाज, अखिलेश पति त्रिपाठी, सोमनाथ भारती, विशेष रवि व मदन लाल आदि शामिल हैं।

पार्टी के विधायकों और निगम पार्षदों ने रविवार को दिल्लीवासियों की जिंदगी को बेहतर बनाने और उन्हें संक्रमण से बचाने के लिए जगरूक किया। इस अभियान के तहत सभी विधायकों और निगम पार्षद अपने-अपने क्षेत्रों में कार्यकर्ताओं संग बाजारों में गए और जो लोग बिना मास्क घूम रहे थे, उन्हें मास्क दिया। साथ ही लोगों से मास्क पहनने और शारीरिक दूरी का पालन करने की अपील भी की।