Immunity Detox Drink: सुबह खाली पेट पिएंगे यह डिटॉक्स ड्रिंक, तो इम्यून सिस्टम को मिलेगी मज़बूत

Immunity Detox Drink: हम में से ज़्यादातर लोग इस वक्त घर से काम कर रहे हैं, ऐसे में आराम करने के साथ हम कई ऐसी चीज़ें भी खा रहे हैं, जो सेहत के लिए अच्छी नहीं हैं। ऐसे में क्यों न नए महीने की शुरुआत एक नए रुटीन के साथ की जाए ताकि इसका अच्छा असर हमारे स्वास्थ्य पर पड़े।

घर से काम करने और घर पर ही ज़्यादा वक्त बिताने की वजह से अगर आपका भी वज़न बढ़ रहा है, तो आप वर्कआउट और डाइट कंट्रोल के साथ एक काम और कर सकते हैं। वह है डिटॉक्स ड्रिंक। खासकर अगर आप वीकएंड पर ड्रिंक, स्मोक और जंक फूड खाते हैं, तो सोमवार को डिटॉक्स करना काफी फायदेमंद हो सकता है। ये न सिर्फ सेहत को बनाए रखेंगे बल्कि इससे चेहरे पर भी ग्लो आएगा।

चुकंदर, सेब और गाजर का जूस

ये तीनों चीज़ें पोषण और एंटीऑक्सीडेंट से भरी होती हैं। रिसर्च की मानें, तो चुकंदर फाइटोकेमिकल यौगिकों का एक समृद्ध स्रोत है। जिसमें एस्कॉर्बिक एसिड, कैरोटीनॉयड, फेनोलिक एसिड और फ्लेवोनोइड्स शामिल हैं। सेब विटामिन, ज़िंक और अन्य पोषक तत्वों और खनिजों में समृद्ध होते हैं। वे पेट पर भी हल्के होते हैं। वहीं, गाजर विटामिन-ए और ई से भरपूर होता है, जिसमें कई महत्वपूर्ण एंटीऑक्सीडेंट होते हैं, जो शरीर के लिए फायदेमंद और आवश्यक होते हैं।

कैसे बनाएं डिटॉक्स ड्रिंक

इसके लिए आपको चाहिए:

एक चोटे साइज़ का चुकंदर

एक छोटा सेब

एक छोटी गाजर

एक लीटर पानी

इस सभी को काट लें और इसमें थोड़ा पानी मिलाकर ब्लेंडर में जूस निकाल लें। अब इसे छानकर पी जाएं। इसका सबसे अच्छा असर सुबह खाली पेट पीने से होता है। इस डिटॉक्स ड्रिंक को रोज़ पिएं और खुद पर असर देखें।

Disclaimer:लेख में उल्लिखित सलाह और सुझाव सिर्फ सामान्य सूचना के उद्देश्य के लिए हैं और इन्हें पेशेवर चिकित्सा सलाह के रूप में नहीं लिया जाना चाहिए। कोई भी सवाल या परेशानी हो तो हमेशा अपने डॉक्टर से सलाह लें।