राज्यसभा में भाजपा सांसदों की गैरमौजूदगी पर PM मोदी ने जताई नाराजगी, मांगी सदस्यों की लिस्ट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा में भाजपा सांसदों की गैरमौजूदगी पर नाराजगी जताई है। उन्होंने सोमवार को सदन में अनुपस्थित रहने वाले सदस्यों की लिस्ट मांगी है। सूत्रों ने बताया कि मंगलवार को भाजपा संसदीय दल की बैठक में बोलते हुए मोदी ने संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी से उन लोगों का ब्योरा देने को कहा जो मतदान के समय सदन में मौजूद नहीं थे।

बता दें कि राज्यसभा में सोमवार को संक्षिप्त चर्चा के बाद विपक्षी सदस्यों के हंगामे के बीच अधिकरण सुधार विधेयक, 2021 को मंजूरी दे दी गई। इस विधेयक में चलचित्र कानून, सीमा शुल्क कानून, व्यापार चिन्ह कानून सहित कई कानूनों में संशोधन करने का प्रस्ताव किया गया है। विपक्ष ने इस विधेयक को सेलेक्ट कमिटी में भेजने का प्रस्ताव रखा और बाद में उस पर वोटिंगकी मांग की। हालांकि इस दौरान सदन ने 44 के मुकाबले 79 मतों से विपक्ष के प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया गया। राज्यसभा में वर्तमान में भाजपा के कुल 94 सदस्य हैं।

संसदीय दल की बैठक के दौरान, पीएम मोदा ने सांसदों से खिलाड़ियों की प्रतिभाओं की पहचान करने के लिए कहा है। पीएम ने सांसदों को आवाहन किया है कि वो अपने क्षेत्र में खेल प्रतियोगिताओं को आयोजन करें। प्रधानमंत्री ने सभी सांसदों को कहा है कि कोई भी गरीब परिवार आयुष्मान भारत गोल्डन कार्ड के बिना नहीं होना चाहिए। इसके अलावा उन्होंने देश भर में पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना को बढ़ावा देने का सुझाव दिया।