Maharashtra CET 2021: महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के लिए एप्लीकेशन विंडो फिर खुली, 16 अगस्त तक करें अप्लाई

महाराष्ट्र स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल, महाराष्ट्र (Maharashtra State Common Entrance Test Cell) आज यानी कि 12 अगस्त से महाराष्ट्र सीईटी 2021 परीक्षा (Maharashtra CET 2021) के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया दोबारा शुरू कर रहा है। सेल आज से परीक्षा के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन विंडो फिर से खोल दी है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार ग्रेजुएट, पोस्टग्रेजुएट और प्रोफेशनल कोर्सेज पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे अप्लाई कर सकते हैं। अभ्यर्थी ध्यान दें कि आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक साइट mahacet.org के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

MHT CET 2021 Application form: महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के लिए ऐसे करें ऑनलाइन अप्लाई

महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के लिए आवेदन करने के लिए सबसे पहले अभ्यर्थी कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल की आधिकारिक वेबसाइट mahacet.org पर जाएं।इसके बाद होमपेज पर उपलब्ध हायर एजुकेशन सेक्शन में जाएं। अब इसके बाद अपने संदर्भ के अनुसार पाठ्यक्रम का चयन करें। इसके बाद अगर आप पहले से रजिस्टर्ड हैं तो पंजीकरण प्रक्रिया को पूरा करें या अपने क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके लॉगिन करें। इसके बाद अपनी आवश्यकता के अनुसार ‘एमएचटी सीईटी 2021 आवेदन पत्र’ या ‘संपादित करें’ विकल्प पर क्लिक करें।प्रक्रिया को पूरा करें और सबमिट टैब पर क्लिक करें।भविष्य के किसी भी संदर्भ के लिए सबमिट किए गए एमएचटी सीईटी 2021 आवेदन पत्र का प्रिंट लें।

वहीं एमएएच एलएलबी, एमबीए यूजी और पीजी समेत अन्य प्रोगाम के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 16 अगस्त, 2021 तक होगी। इसके साथ ही जिन, उम्मीदवार पहले ही इन सभी पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन कर दिया है और वे आवेदन पत्र में करेक्शन करना चाहते हैं तो 12 अगस्त से 16 अगस्त, 2021 तक एमएएचसेट की आधिकारिक साइट के माध्यम से परिवर्तन कर सकते हैं। करेक्शन के दौरान अभ्यर्थी ध्यान रखें कि नाम, फोटो, साइन और परीक्षा केंद्रों पर जो बदलाव किए जा सकते हैं। वहीं इसके अलावा परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।