Delhi Traffic Police Advisory: 15 अगस्त को भी दिल्ली के कई मार्ग रहेंगे बंद, यात्रा से पहले जरूर पढ़ें यह खबर

स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों को लेकर शुक्रवार सुबह 4 बजे से फुल ड्रेस रिहर्सल हो रही है। इसके चलते कई जगहों पर रूट डायवर्जन किया गया है। फुल ड्रेस रिहर्सल सुबह 10 बजे तक चलेगी ऐसे में वाहन लाल किला के आसपास यात्रा करने से बचें। यह स्थिति 15 अगस्त के रोज भी होगी, जब स्वतंत्रता दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन होगा।

दिल्ली यातायात पुलिस की एडवाइजरी के मुताबिक, लालकिले पर होने वाले कार्यक्रम को लेकर यातायात व्यवस्था में बदलाव किया गया है। इसके तहत कई मार्गों को सामान्य वाहनों के लिए बंद किया गया है। इसके साथ ही विभिन्न मार्गों पर यातायात को परिवर्तित भी किया जाएगा।

संयुक्त आयुक्त यातायात (मुख्यालय) संजय कुमार के मुताबिक, स्वतंत्रता दिवस के दिन लालकिले के आसपास के मार्गों को सुबह 4 से 10 बजे तक सामान्य यातायात के लिए बंद रहेगा। समारोह के मद्देनजर प्रतिबंधित मार्गों पर सिर्फ आमंत्रित लोगों के वाहनों को ही जाने की अनुमति होगी। असुविधा से बचने के लिए बिना पार्किंग स्टीकर वाले वाहनों को प्रतिबंधित मार्गों पर नहीं जाएं।

यह भी जानें

  • वाहन चालकों की सुविधा के लिए जगह-जगह यातायात पुलिस द्वारा दिशा सूचक भी लगाए गए हैं।
  • परिवर्तित मार्गों पर वाहन चालकों को जानकारी देने के लिए यातायात पुलिसकर्मी भी मौजूद हैं।

इन रास्तों पर है डायवर्जन

उत्तरी से दक्षिणी दिल्ली जाने के लिए अरबिंदो मार्ग, सफदरजंग रोड, मदर टेरेसा क्रीसेंट, पार्क स्ट्रीट, मंदिर मार्ग, पचकुइयां रोड, रानी झांसी रोड और मिंटो रोड पर यातायात को डायवर्ट किया जाएगा। कनाट प्लेस जाने के लिए मिंटो रोड, भवभूति मार्ग, अजमेरी गेट, श्रद्धानंद मार्ग, लाहौरी गेट चौक, नया बाजार, पीली कोठी, श्यामा प्रसाद मुखर्जी मार्ग का इस्तेमाल करें। वहीं, निजामुद्दीन पुल जाने के लिए पुश्ता रोड, जीटी रोड, युधिष्ठिर सेतु व आइएसबीटी होकर जाएं।

बिना पार्किंग स्टीकर वाले वाहन इन रास्तों पर जानें से बचें

सी-हेक्सागन इंडिया गेट, कापरनिकस मार्ग, मंडी हाउस, सिकंदरा रोड, तिलक मार्ग, मथुरा रोड, बहादुर शाह जफर मार्ग, सुभाष मार्ग, जवाहर लाल नेहरू मार्ग, निजामुद्दीन पुल, आइएसबीटी पुल के बीच रिंग रोड, इंद्रप्रस्थ फ्लाईओवर से सलीमगढ़ बाईपास तक

निजामुद्दीन पुल, वजीराबाद पुल से गुजरने वाले भारी वाहन, महाराणा प्रताप अंतरराज्यीय बस अड्डा कश्मीरी गेट और सराय काले खां बस अड्डे पर अंतरराज्यीय बसों का प्रवेश वर्जित रहेगा। इसके साथ ही लोकल बसों और डीटीसी बसों के लिए भी रिंग रोड, अंतरराज्यीय बस अड्डा और नेशनल हाईवे-नौ से निजामुद्दीन खत्ता तक प्रतिबंध लगाया गया है।