COVID-19 In Children: कर्नाटक में 1 से 11 अगस्त तक 543 बच्चे हुए कोरोना संक्रमित, नहीं हुई एक भी मौत

कोरोना संक्रमण से बच्चे भी बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, अकेल कर्नाटक राज्य में 1 से11 अगस्त तक 543 बच्चे कोरोना संक्रमित हुए हैं। इन सभी बच्चों की उम्र 0 से 19 रही है। राहत की बात यह रही कि इस दौरान कोरोना से किसी भी बच्चे की मौत नहीं हुई है। संक्रमित बच्चों में अधिकंश को हल्के कोरोना के लक्षण थे। बृहत बेंगलुरु महानगर पालिक (BBMP) ने इसकी जानकारी दी है। ब ता दें कि इस वक्त कर्नाटक मे बढ़ते कोरोना को देखते हुए कई जगह प्रतिबंध लगे हुए हैं। तो आइए जानते हैं कि कर्नाटक में कोरोना को लेकर क्या हालात हैं।

स्कूल खोलने से बच्चों पर मंडरा रहा खतरा

बता दें कि देश के कई राज्यों में एक तरफ जहां पाबंदियों को खोलना जारी है, तो कुछ जगहों पर नए मामलों की बढ़ती संख्या चिंता बढ़ा रही है। पिछले दिनों कई राज्यों में स्कूल खोला गया, जिसके बाद काफी संख्या में बच्चों में कोरोना देखा गया गया है। सबसे अहम बात ये है कि स्कूल खुले जाने के चलते बच्चों पर खतरा मंडरा रहा है। देश में अभी कोरोना का कहर पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है। दूसरी लहर का सामना कर रहे भारत पर अब तीसरी लहर का खतरा मंडरा रहा है। कर्नाटक की राजधानी दिल्ली में भी कई जगह स्कूल-कॉलेज गए थे। इस दौरान कई बच्चे संक्रमित हुए।

इन राज्यों मे ंकोरोना का खतरा बरकरार

गौरतलब है कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा कहा जा रहा है कि अभी दूसरी लहर भी पूरी तरह खत्म नहीं हुई है, ऐसे में राज्य सरकारों द्वारा सतर्कता बरतने को कहा जा रहा है। केरल, महाराष्ट्र, कर्नाटक, तमिलनाडु समेत अन्य जगहों से लगातार केसों के बढ़ने की खबर सामने आ रही है। वहीं देशभर में बीते 24 घंटों में मिले 40,120 नए कोरोना संक्रमित मामले सामने आए हैं। महाराष्ट्र में डेल्टा प्लस वैरिएंट से एक की मौत भी हुई है।