Kareena Kapoor Diet: करीना कपूर वज़न घटाने के लिए रोज़ खाती हैं ये एक चीज़!Kareena Kapoor Diet: करीना कपूर वज़न घटाने के लिए रोज़ खाती हैं ये एक चीज़!

प्रेग्नेंसी के बाद ज़िद्दी वज़न को आसानी से घटा लेना हो या फिर एक-एक स्टाइल्स को आज़माना हो, इसमें कोई शक़ नहीं कि करीना कपूर ख़ान एक ट्रेंड सेटर हैं। भले ही करीना अब दो प्यारे बच्चों की मां बन गई हैं, लेकिन फिर भी जब फिटनेस की बात आती है, तो वो बी-टाउन में किसी भी न्यू-कमर को अच्छा कॉम्पीटिशन दे सकती हैं।

फैन्स को अपनी ज़बरदस्त परफॉर्मेंस से दीवाना बना देने के अलावा, बेबो का फिटनेस और डाइच के प्रति समर्पण हम सभी को प्रेरणा देता है। तो, अगर आप सोच रही थीं कि यह 38 वर्षीय स्टनर अपने कर्व्स और रेडिएंट त्वचा को कैसे बनाए रखती हैं, तो हमारे पास आपके लिए इसका जवाब है। सबसे हैरान कर देने वाली ये है कि करीना की आप भी इसे आसानी से अपनी डाइट में शामिल कर सकती हैं, क्योंकि ये न तो महंगा है और बाज़ार में आसानी से मिल भी जाता है।

करीना कपूर के वेट लॉस के पीछे का सीक्रेट

ये खूबसूरत एक्ट्रेस स्वस्थ रहने के लिए काफी मेहनत करती हैं। सीढ़ियां चढ़ना-उतरना हो या फिर पिलाटेस हो, अपने फिगर को बरकरार रखने के लिए ये एक्ट्रेस सबकुछ करती हैं।

मखाने के फायदे

बेबो हमेशा मखाने (fox nuts) से भरा डब्बा अपने साथ ज़रूर रखती हैं ताकि जब भी भूख लगे तो जंक खाने की जगह वे इसे खा लें। फॉक्स नट्स फाइबर में हाई और कैलोरी में कम होते हैं, जो आपको लंबे समय तक भरा हुआ महसूस कराते हैं। इस तरह ये आपको जंक स्नैक्स और अस्वस्थ चीज़ें खाने से रोकता है।

मखानों में मैग्नीशियम भी होता है, जो दिल के लिए बेहद फायदेमंद होता है। ये ग्लूटन-फ्री भी होते हैं और एंटी-एजिंग एंज़ाइम्स से भरपूर होते हैं।

मखानों को स्नैक्स की तरह कैसे खाएं

आप इस लो-फैट स्नैक को बेक कर सकती हैं या फिर रोस्ट भी कर सकती हैं। स्वाद के लिए इसके ऊपर थोड़ा नमक डाल सकती हैं। मखानों को रोस्ट करने के लिए आप घी का उपयोग भी कर सकती हैं, इससे ये और भी स्वादिष्ट लगते हैं। तो अगली बार अगर शाम 4 बजे आपको भूख लगे, तो आपको पता है कि क्या खाना है!