महंत नरेन्द्र गिरि की पार्थिव देह का दर्शन करेंगे CM योगी आदित्यनाथ, अत्येष्टि में शामिल होंगे Dy CM केशव प्रसाद

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की प्रयागराज में सोमवार को संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के बाद मंगलवार को प्रयागराज में अंतिम संस्कार किया जाएगा। सीएम योगी आदित्यनाथ मंगलवार को लखनऊ में अपने अधिकांश कार्यक्रम स्थगित कर प्रयागराज जाकर महंत की पार्थिव देह का अंतिम दर्शन करेंगे।

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मंगलवार के अपने सभी कार्यक्रम को निरस्त कर दिया है। वह प्रयागराज में महंत नरेन्द्र गिरि के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे। इसके साथ ही समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव भी दिन में करीब 12:00 बजे प्रयागराज पहुंचकर महंत के पार्थिव शरीर का अंतिम दर्शन करेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ लखनऊ से रवाना होकर प्रयागराज करीब दस बजे पहुंचेंगे। वहां पर वह महंत नरेन्द्र गिरि की पार्थिव देह का अंतिम दर्शन करने के साथ श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे।

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य आज के अपने सभी कार्यक्रम निरस्त कर प्रयागराज पहुंचे हैं। उन्होंने आज के उन्नाव साथ ही 22 सितंबर को चित्रकूट के दौरे को स्थगित किया है। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य आज प्रयागराज में महंत नरेन्द्र गिरि के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव मंगलवार को दोपहर 12:00 बजे प्रयागराज पहुंचकर अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष दिवंगत महंत नरेन्द्र गिरि की पार्थिव देह का अंतिम दर्शन करेंगे।

देश में संतों की सबसे बड़ी संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरि की सोमवार शाम प्रयागराज में संदिग्ध हालात में मौत हो गई। उनका शव अल्लापुर में श्री मठ बाघम्बरी गद्दी के कमरे में मिला। मौत की स्पष्ट वजह सामने नहीं आई है लेकिन कहा जा रहा है कि उन्होंने फंदे से लटककर आत्महत्या की है। मौके से आठ पेज का सुसाइड नोट मिला है। आइजी केपी सिंह के अनुसार सुसाइड नोट में शिष्य आनंद गिरि, आद्या तिवारी और उसके बेटे पर परेशान करने का आरोप लगाया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने महंत की मौत को दुखदायी बताया है। उप मुख्यमंत्री का कहना है कि घटना की उच्चस्तरीय जांच कराई जाएगी।