Indian Army Recruitment 2021: भारतीय फौज में ग्रेजुएट के लिए जॉब का शानदार मौका, पुरुष और महिला दोनों कर सकते हैं आवेदन

Indian Army SSC Technical Recruitment 2021: अगर आप इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट हैं और भारतीय सेना में नौकरी का सपना देखते हैं तो आपके लिए अच्छा मौका है। भारतीय फौज ने सशस्त्र बलों में शॉर्ट सर्विस कमिशन टेक्निकल के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इसके तहत एसएससी 58 पुरुष और 29 महिला भर्ती 2021 के पद पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसके अलावा, वे महिलाएं भी आवेदन कर सकती हैं, जिनके पति की मृत्यु शॉर्ट सर्विस कमीशन (एसएससी) के अनुदान के लिए हुई थी। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया बीत दिन यानि की 28 सितंबर 2021 से शुरू हो चुकी हैं और 28 अक्टूबर तक चलेगी।

ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस पोस्ट के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे इस अवधि में कर सकते हैं। आवेदन के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेब पोर्टल joinindianarmy.nic.in पर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने वाले उम्मीदवार अप्लाई करते वक्त बस इस बात का ध्यान रखें कि नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें, क्योंकि फाॅर्म को रिजेक्ट कर दिया जाएगा। इसलिए इस बात का ध्यान रखें।

इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की शुरुआत – 28 सितंबर 2021

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि – 28 अक्टूबर 2021

 

वैकेंसी डिटेल्स

एसएससी (टेक) -58 पुरुष – 175 पद

एसएससीडब्ल्यू (टेक) -29 महिला – 14 पद

केवल रक्षा कर्मियों की विधवाएं – 2 पद

अधिसूचना के अनुसार, इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से संबंधित ट्रेड में इंजीनियरिंग में बैचलर डिग्री कोर्स पास कर चुके या इंजीनियरिंग डिग्री कोर्स के फाइनल ईयर में पढ़ रहे उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। वहीं इन पदों के लिए आवेदन करने वाले युवाओं को 20 से 27 साल का होना चाहिए। वहीं इस पोस्ट पर आवेदन करने वाले आरक्षित उम्मीदवारों को सरकर के नियमानुसार छूट दी जाएगी। वहीं इस भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए युवाओं को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।