IGCAR Admit Card: इंदिरा गांधी परमाणु अनुसंधान केंद्र ने ग्रुए ए और बी भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी किये

IGCAR Admit Card 2021: यदि आपने भारत सरकार के परमाणु उर्जा विभाग के अधीन इंदिरा गांधी परमाणु अनुसंधान केंद्र (आईजीसीएआर) में भर्ती विज्ञापन (सं.IGCAR/02/2021) के अंतर्गत ग्रुप ए और ग्रुप बी पदों के लिए आवेदन किया है, तो आपके लिए जरूरी खबर। आईजीसीएआर ने ग्रुप ए और बी के पदों के लिए आयोजित की जाने वाली भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिये हैं। ऐसे में आप अपना एडमिट कार्ड आईजीसीएआर की ऑफिशियल वेबसाइट, igcar.gov.in पर उपलब्ध कराये गये लिंक या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं।

21 अक्टूबर से ऑनलाइन मोड में होगी परीक्षा

इससे पहले, इंदिरा गांधी परमाणु अनुसंधान केंद्र ने ग्रुप ए और ग्रुप बी पदों के लिए भर्ती परीक्षा का कार्यक्रम घोषित किया था। केंद्र द्वारा जारी शेड्यूल के अनुसार परीक्षा का आयोजन 21 अक्टूबर से 24 अक्टूबर 2021 तक किया जाएगा। हर निर्धारित तिथि पर परीक्षा दो बैच में आयोजित की जानी है। ये बैच 2-2 घंटों के होंगे और सुबह 10 बजे और दोपहर 2 बजे शुरू होंगे। आईजीसीएआर में ग्रुप ए और बी के पदों के लिए आवेदन किये उम्मीदवार परीक्षा कार्यक्रम में अपने आवेदित पद एवं ट्रेड के लिए निर्धारित परीक्षा तारीख एवं बैच की जानकारी नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से देख सकते हैं।

120 मिनट में हल करने होंगे 75 प्रश्न

आईजीसीएआर द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार ऑनलाइन परीक्षा 120 मिनट की होगी और इसमें बहुविकल्पीय प्रकृति के 75 प्रश्न होंगे। ये प्रश्न रिक्तियों से सम्बन्धित विषय से पूछे जाएंगे। हर प्रश्न के लिए 3 अंक निर्धारित हैं और गलत उत्तर के लिए 1 अंक काटा जाएगा। लिखित परीक्षा में सफल घोषित उम्मीदवारों को पर्सनल इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जाएगा।