कास्टिंग काउच का शिकार हो चुके हैं जीशान खान, एक्टर का खुलासा कास्टिंग डायरेक्टर ने ऑफिस बुलाकर कपड़े उताने को कहा

टीवी अभिनेता जीशान खान ने अपने साथ हुई कास्टिंग काउच का खुलासा किया है। एक कास्टिंग डायरेक्टर ने उनके साथ कास्टिंग काउच की कोशिश की थी। जीशान खान बीते दिनों रियलिटी शो बिग बॉस ओटीटी में नजर आए थे। शो में रहते हुए उन्होंने काफी सुर्खियां बटोरी थीं। जीशान खान ने कहा है कि अपने सेकेंड शो के दौरान वह कास्टिंग काउच का शिकार हुए थे, जब लोग उन्हें थोड़ा बहुत जानते थे।

जीशान खान ने हाल ही में अंग्रेजी वेबसाइट जूम डिजीटल के बाय इनवाइट ओनली में बातचीत की। इस दौरान उन्होंने अपने करियर के अलावा टीवी इंडस्ट्री से जुड़े बुरे अनुभवों को भी शेयर किया। जीशान खान ने बताया कि एक बार कास्टिंग डायरेक्टर ने उन्हें मीटिंग के लिए अपने ऑफिस बुलाया और कपड़े उतारने के लिए कहा था। जीशान खान ने कहा, ‘कास्टिंग डायरेक्टर ने मुझसे कहा कि मैं देखना चाहता हूं कि आप शारीरिक रूप से कितने फिट हैं. क्या तुम अपनी टी-शर्ट उतार सकते हो?

जीशान खान ने आगे कहा, ‘मैं ऐसा था, ‘ठीक है, मैं इसके साथ अच्छा हूं। मैं अपनी टी-शर्ट उतारता हूं। उसके बाद उन्होंने मुझसे कहा कि मैं आपके पैरों को देखना चाहता हूं क्योंकि बहुत से लोग सिर्फ अपने ऊपरी बॉडी पर काम करते हैं, नीचे की बॉडी पर नहीं। इसके बाद में सब चीजें समझ गया और मैंने कहा कि सर मैं कपड़े उतारने में सहज नहीं हूं। उन्होंने खुद मुझसे कहा कि अरे यार अब समझ ही गए गया होगा तू।’

जीशान खान ने आगे बताया, ‘मैंने उनसे कहा कि मैं समझ गया सर, लेकिन मैं उन लोगों में से नहीं हूं। मैं एक ऑडिशन दूंगा, मैं आपके साथ काम करना पसंद करूंगा और मैं अब भी चाहता हूं, मुझे इस सब की परवाह नहीं है। इसके बाद उन्होंने मुझसे कहा कि इतने सारे लोग उसी सीट पर बैठे हैं जहां आप आज बैठे हैं और देखो वह अभी कहां हैं। इसके बाद जीशान ने यह भी कहा कि उस कास्टिंग डायरेक्टर ने तब कुछ सितारों के नाम गिनाए और दावा किया कि उनकी सफलता के लिए वह जिम्मेदार थे।’

कास्टिंग डायरेक्टर की बात पर जीशान खान ने कहा, ‘तब मैंने उनसे कहा कि ये उनकी पसंद है, और मैं समझौता नहीं करना चाहूंगा. तब कास्टिंग डायरेक्टर ने उनसे कहा कि कई लोग पहले तो ना कहते हैं, और फिर एक महीने बाद वापस आने के लिए, काम पाने के लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं।’ इसके अलावा जीशान खान ने अपने करियर और कास्टिंग काउच को लेकर और भी ढेर सारी बातें की हैं।