Allahabad University Admission 2021: एयू ने बीए में दाखिले के लिए काउंसलिंग शेड्यूल किया जारी, इस तारीख से शुरू होगी प्रक्रिया

 इलाहाबाद यूनिवर्सिटी (Allahabad University Admission 2021) में जल्द ही प्रवेश 2021 प्रक्रिया शुरू करेगा। दरअसल, यूनिवर्सिटी ने बीए पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए काउंसलिंग शेड्यूल और कट ऑफ जारी कर दिया है। इसके साथ ही, यूनिवर्सिटी आधिकारिक वेबसाइट allduniv.ac.in पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आवश्यक दस्तावेजों की सूची भी जारी की है। ऐसे में इस काउंसिलिंग प्रक्रिया में हिस्सा लेने वाले स्टूडेंट्स जाकर आधिाकरिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। यूनिवर्सिटी ने यह जानकारी अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट के माध्यम से दी है।

इसके मुताबिक, बीए पाठ्यक्रमों में 28 नवंबर से 30 नवंबर, 2021 तक दाखिले की प्रक्रिया आयोजित किया जाएगा। इस पर आधिकारिक नोटिस में उल्लेख किया गया है कि दाखिले योग्यता और सीटों की उपलब्धता के आधार पर दिया जाएगा।

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि एयू ने इन काउंसलिंग राउंड के लिए आवेदन करने के लिए आवश्यक महत्वपूर्ण दस्तावेजों की सूची भी जारी की है।

एयू प्रवेश पत्र

एयू स्कोर कार्ड 2021

कक्षा 10, 12 की मार्कशीट और प्रमाण पत्र (प्रत्येक की 2 प्रतियां – मूल और फोटोकॉपी)

स्थानांतरण प्रमाणपत्र और माइग्रेशन प्रमाणपत्र (मूल)

हाल का जाति प्रमाण पत्र (ओबीसी / एससी / एसटी), यदि लागू हो (2 प्रतियां – मूल और फोटोकॉपी)

आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग, ईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र (2 प्रतियां – मूल और फोटोकॉपी)

हाल ही का पासपोर्ट आकार का रंगीन फोटोग्राफ

आधार कार्ड (2 प्रतियां – मूल और फोटोकॉपी)

उम्मीदवार ध्यान दें कि दस्तावेज जमा करने के बाद, उन्हें निर्धारित शुल्क का भुगतान स्वाइप मशीन के माध्यम से या क्यूआर कोड को स्कैन करके भी करना होगा। अभ्यर्थी ध्यान दें कि, काउंसिलिंग के दौरान उन्हें COVID-19 प्रवेश सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। इसके तहत अभ्यर्थियों को फेस मास्क पहनना अनिवार्य होगा। इसके साथ ही हैंड सैनिटाइजर का उपायोग करना होगा।