पहले टी20 इंटरनेशनल में हर्षल पटेल ने किया कमाल, सिर्फ दो भारतीय गेंदबाज कर पाए थे ऐसा

भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले दो मैच जीतकर इसे अपने नाम कर लिया है। पहले जयपुर और फिर रांची में दमदार खेल दिखाते हुए भारत ने सीरीज पर कब्जा जमाया। रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलने उतरी टीम में युवाओं को मौका दिया गया है। रांची में टी20 डेब्यू करने वाले हर्षल पटेल ने पहले ही मैच में धमाका करते हुए प्लेयर आफ द मैच का अवार्ड हासिल किया।

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 6 विकेट पर 153 रन का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में भारत ने कप्तान रोहित और उप कप्तान केएल राहुल की अर्धशकीय पारी की बदौलत 17.2 ओवर में 3 विकेट खोकर जीत का लक्ष्य हासिल किया। शानदार गेंदबाजी करने वाले डेब्यूटांट हर्षल ने इस मैच में 25 रन देकर 2 विकेट हासिल किए और उनको प्लेयर आफ द मैच चुना गया।

हर्षल अपने डेब्यू मैच में प्लेयर आफ द मैच चुने जाने वाले मात्र तीसरे गेंदबाज हैं। इससे पहले दो भारतीय ही अपने पहले टी20 मैच में ऐसा कर पाए थे। बलबिंदर सरन और नवदीप सैनी को भी उनका शानदार गेंदबाजी के लिए पहले मैच में यह सम्मान मिला था। 2016 में जिम्बब्वे के खिलाफ डेब्यू मैच में सरन ने 4 विकेट चटकाए थे। वहीं सैनी 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन विकेट हासिल कर प्लेयर आफ द मैच बन टी20 करियर का आगाज किया था।

आइपीएल में कमाल करने वाले हर्षल पटेल को रांची में पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने का मौका मिला। रांची में भारत के पूर्व तेज गेंदबाज अजित अगरकर ने उन्हें भारतीय टीम की कैप सौंपी। पटेल आइपीएल के इस सत्र में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। रायल चैलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से खेलते हुए उन्होंने 32 विकेट लिए थे।