न्यूजीलैंड के खिलाफ इन दो खिलाड़ियों को मौका नहीं दे पाए राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा

Ind vs NZ T20 Series: न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए भारतीय टीम के चयनकर्ताओं ने कुल 16 खिलाड़ियों को चुना था। चयनकर्ताओं ने सीमित ओवरों की इस सीरीज के लिए जो टीम चुनी थी, उसमें पांच ओपनर शामिल थे। इतना ही नहीं, इस सीरीज के साथ नियमित कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा और नियमित मुख्य कोच के रूप में राहुल द्रविड़ ने भी टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया, लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा था, जिसे डेब्यू करने का मौका नहीं मिला, जबकि एक अन्य खिलाड़ी अपनी बारी का इंतजार करता रहा।

दरअसल, न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने 14 खिलाड़ियों को मौका दिया, जबकि चयनकर्ताओं ने 16 खिलाड़ी चुने थे। इस तरह दो खिलाड़ी इस सीरीज में नहीं खेल पाए। इन खिलाड़ियों में ओपनर रितुराज गायकवाड़ और तेज गेंदबाज आवेश खान का नाम शामिल है, जो इस सीरीज में बेंच स्ट्रेंथ का ही हिस्सा रहे। माना जा रहा था कि आखिरी मैच में कप्तान और कोच इन दोनों खिलाड़ियों को मौका दे सकते हैं, लेकिन आखिरी मैच के लिए कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने चार बदलाव करना उचित नहीं समझा।

पहले मैच में भारत जिस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरा था, उसी प्लेइंग इलेवन के साथ दूसरे मैच में भी उतर सकता था, लेकिन मोहम्मद सिराज पहले मैच में चोटिल हो गए थे। ऐसे में हर्षल पटेल ने इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया। वहीं, आखिरी टी20 मैच से पहले चार खिलाड़ी ईशान किशन, युजवेंद्रा चहल, रितुराज गायकवाड़ और आवेश खान ही बचे थे, जो बेंच पर बैठे थे, लेकिन कोलकाता के ईडन गार्डेंस में ईशान किशन और चहल को मौका मिला, लेकिन गायकवाड़ और आवेश को मौका नहीं मिल सका। आवेश खान पहली बार सीमित ओवरों की सीरीज के लिए टीम में चुने गए थे।