HAL Recruitment 2021:हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड में स्टाफ नर्स के पदों पर निकली वैकेंसी, यहां जानें कैसे होगा सेलेक्शन

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (Hindustan Aeronautics Limited,HAL) में विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकाली है। इसके तहत,स्टाफ नर्स, फिजियोथेरेपिस्ट, फार्मेसिस्ट और ड्रेसर के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट hal-india.co.in पर जाकर ऑनलान आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान रखें कि इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 14 दिसंबर है। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि लास्ट डेट बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा। उम्मीदवार ध्यान दें कि इन पदों पर आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ लें, क्योंकि एक बार फिर फॉर्म में कोई गड़बड़ी पकड़ में आती है तो फिर एप्लीकेशन रिजेक्ट कर दिया जाएगा, इसलिए इस बात का ध्यान रखें।

इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन करने की तारीख-24 नवंबर 2021

ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख- 14 दिसंबर 2021

वैकेंसी डिटेल्स

स्टाफ नर्स- 07

साइकोथेरेपिस्ट – 01

फार्मेसिस्ट- 01

ड्रेसर- 01

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

स्टाफ नर्स के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से उम्मीदवार के पास सामान्य नर्सिंग और मिडवाइफरी (3 वर्ष) में डिप्लोमा के साथ PUC होना चाहिए। वहीं साइकोथेरेपिस्ट के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास फिजियोथेरेपी (2 वर्ष) में डिप्लोमा के साथ पीयूसी (पीसीबी) होना चाहिए।

ये होगी फीस

इन पदों पर आवेदन करने वाले यूआर/ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 200 रुपये का शुल्क देना होगा। वहीं एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा। वहीं इस पद से जुड़ी आयु से संबंधित जानकारी चेक करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल पोर्टल पर मौजूद नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

ऐसे होगा सेलेक्शन

इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा पर आधारित होगा। वहीं इस भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।