रवींद्र जडेजा को यहां पर इस्तेमाल करके टीम इंडिया कि बड़ी समस्या होगी खत्म, गौतम गंभीर ने दी बंपर सलाह

टीम इंडिया के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में इंजर्ड हो गए थे जिसकी वजह से वो इस सीरीज से बाहर हो गए। पहले मैच में वो जडेजा ही थे जिन्होंने तेज नाबाद 44 रन की पारी खेलकर टीम के स्कोर को 161 रन तक पहुंचाया और टीम इंडिया को जीत मिली। वहीं इस मैच से पहले तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में भी उन्होंने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेलते हुए टीम के स्कोर को 302 रन तक पहुंचाया था और कैनबरा में टीम इंडिया को जीत मिली थी।

रवींद्र जडेजा ने इससे पहले भी कई अहम मौकों पर परिपक्व बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए टीम को परेशानी से बाहर निकाला है। अब टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा है कि, जडेजा को बैटिंग क्रम में प्रमोट किए जाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि, मैं उन्हें नंबर पांच पर बल्लेबाजी करते देखना चाहता हूं क्योंकि इससे आप केएल राहुल को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करा सकते हैं।

गंभीर ने कहा कि, इसके बाद विराट कोहली नंबर तीन पर, केएल राहुल नंबर चार, जडेजा नंबर पांच और हार्दिक पांड्या नंबर छह पर खेल सकते हैं। इससे आपको पास नंबर सात पर एक और ऑलराउंडर के लिए जगह बचेगी और उसका बेहतर इस्तेमाल होगा। आपको जडेजा के फॉर्म का इस्तेमाल बेहतर तरीके से करना होगा। अगर आप किसी खिलाड़ी से नंबर सात पर बल्लेबाजी करवाते हैं तो वो उसी तरह से खेलेगा, लेकिन जब वही खिलाड़ी नंबर पांच पर आएगा तो वो उसी तरह से खेलेगा। ऐसा सबके साथ होता है। उन्होंने कहा कि जब आप किसी बल्लेबाज को ओपनिंग करने के लिए कहते हैं तो वो उसी तरह से सोचता है और करता है। जडेजा ने टेस्ट में भी शतक लगाया है और हमे सबको पता है कि उनके पास काबिलियत है। सफेद गेंद की क्रिकेट में उन्होंने हर तरह के कंडीशन में रन बनाए हैं तो उन्हें उपर क्यों नहीं प्रमोट किया जाना चाहिए। इस तरह के कांबिनेशन से एक स्थान खाली हो जाएगा और यहां पर आप छठे गेंदबाज को खिला सकते हैं। वहीं गंभीर ने बताया कि टीम में एक और आलराउंडर के तौर पर कृणाल पांड्या और अक्षर पटेल में से कोई अच्छा विकल्प साबित हो सकता है। ये लेफ्ट आर्म स्पिनर हैं जो टीम के लिए बेहतरीन साबित होंगे।